Tuesday, May 28, 2019

नन्हीं कलियों को बचाकर रखें: तीन बच्चों के पिता ने छह साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

साभार: जागरण समाचार  
पानीपत के मॉडल टाउन थाना क्षेत्र की एक कालोनी स्थित फैक्ट्री में रविवार शाम करीब साढ़े सात बजे वाटर कूलर से पानी लेने गई छह साल की बच्ची के साथ तीन बच्चों के पिता ने दुष्कर्म कर डाला। बच्ची दर्द से चीखने
लगी तो आरोपित मौके से फरार हो गया। फैक्ट्री मालिक ने अन्य श्रमिकों की मदद से आरोपित को ढूंढ़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। पीड़ित बच्ची बिहार की है, जबकि आरोपित उत्तर प्रदेश के मुजफ्फनगर का रहने वाला है। 
Image result for rape 6 years old girlपीड़ित बच्ची की मां ने बताया कि वे यहां किराये के मकान में रह रहे हैं। पति रविवार को फैक्ट्री में काम पर गया था। शाम करीब सात बजे उसने बेटी को घर के पास ही फैक्ट्री के वाटर कूलर से ठंडा पानी लाने के लिए भेजा था। पड़ोसी की पांच साल की बेटी भी साथ गई थी। वाटर कूलर के पास अंधेरा था। इस बीच श्रमिक ने पड़ोसी की बच्ची को धमकाकर घर भेज दिया और उनकी बेटी को छत पर ले जाकर दुष्कर्म किया। बेटी की चीख निकली तो आरोपित मौके से भाग गया। चीख सुनकर अन्य श्रमिक व पड़ोसी मौके पर पहुंचे। खून से लथपथ बेटी रो रही थी। बच्ची से पूछा गया तो उसने सारा घटनाक्रम बता दिया। घायल बच्ची को सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से मेडिकल कॉलेज खानपुर रेफर कर दिया।
तीन ठिकानों पर तलाशी के बाद पकड़ा गया आरोपित: फैक्ट्री मालिक ने अन्य श्रमिकों से पता किया तो आरोपित की पहचान उत्तर प्रदेश के जिला मुजफ्फरनगर के रुकनपुर गांव के सोनू (30) रूप में हुई। वह काबड़ी रोड स्थित अजरुन नगर में किराये पर रहता है। फैक्ट्री मालिक ने 25 श्रमिकों को साथ लेकर सोनू के संभावित तीन ठिकानों पर तलाश की और उसे पकड़कर मॉडल टाउन थाना पुलिस के हवाले कर दिया। डीएसपी बिजेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित वारदात के वक्त नशे में था। उसके खिलाफ पोक्सो एक्ट और धारा-376 के तहत केस दर्ज कर लिया है। मंगलवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा।
अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद होगी काउंसलिंग: बाल कल्याण समिति की चेयरपर्सन पद्मा रानी एडवोकेट का कहना है कि बच्ची की तबीयत में पहले से सुधार है। हालांकि, अभी वह ठीक से बैठ नहीं पा रही है। तीन-चार दिन बाद बच्ची को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद काउंसिलिंग की जाएगी।
बच्चों को अकेले बाहर न जाने दें: डीएसपी बिजेंद्र सिंह का कहना है कि बच्चों को अकेला घर से बाहर न जाने दें। अगर पड़ोस में कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देता है तो तुरंत पुलिस को सूचना दें।