Sunday, July 31, 2016

मदरसे से भाग न जाए बच्चा, इसलिए बांध दिया जंजीरों से; दो 'वहशी' शिक्षकों पर केस दर्ज

यमुनानगर के गांव बांबेपुर स्थित नुसरत अली इस्लामिक मदरसे में चौथी कक्षा के एक बच्चे को जंजीरों से बांधकर रखने का मामला सामने आया है। जानकारी पर बच्चे के पिता अय्यूब शनिवार को मदरसे पहुंचे और बेटे की टांगें पशुओं की जंजीर से बंधी देखकर उसका वीडियो बना लिया। उन्होंने ग्रामीणों को भी वहां बुला लिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चे को मुक्त कराया। शिक्षक मुबारक शबीर से बच्चे को जंजीर से बांधने की वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा कि बच्चा मदरसे से भाग जाता है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। होमवर्क भी नहीं करता। उसको डराने के लिए ऐसा किया गया।
खिजराबाद पुलिस ने अय्यूब के बयान पर दोनों शिक्षकों के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट सहित आईपीसी की धारा 323, 342, 506 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है। देर शाम तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई थी। 
सरपंच इशराना के पति जाहिद हैसन का कहना है कि मदरसे में पहले भी इस तरह के मामले सामने चुके हैं। 2007 में उनके बेटे को भी शिक्षक ने बांधकर पीटा था। बाद में शिक्षक को हटा दिया गया था। मदरसे में पढ़ने वाले अन्य बच्चों ने बताया कि रूटीन में आने होमवर्क करने पर पूरा दिन बांधकर रखा जाता है। मदरसे में स्पेशल जंजीर ताला रखा हुआ है। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.