Friday, July 22, 2016

800 लेक्चरर ने नहीं भरा तबादले का विकल्प, लेकिन तबादला तो हर हाल में होगा

शिक्षाविभाग में नई पॉलिसी के तहत मनचाही जगह पर ट्रांसफर का विकल्प मिलने के बावजूद करीब 800 पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) ऐसे हैं, जिन्होंने अपना कोई विकल्प नहीं भरा है। इसके बावजूद शिक्षा विभाग ने इनका भी तबादला करने का फैसला किया है। इनमें काफी संख्या में ऐसे टीचर भी हैं, जिन्हें एक ही जगह पर
काम करते हुए 5 साल से ज्यादा का समय हो गया है। शिक्षा विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी पी.के. दास ने बताया कि ट्रांसफर के लिए टीचरों को मंत्री, विधायकों, नेताओं और अफसरों के पास अनावश्यक चक्कर लगाने पड़ें, इसके लिए सरकार ने हाल ही नई ट्रांसफर पॉलिसी लागू की है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। इस पॉलिसी के तहत पहले चरण में पीजीटी टीचरों को ऑनलाइन आवेदन करने का मौका दिया गया था। इसके लिए 15 जुलाई अंतिम तिथि थी। सरकार की कोशिश होगी कि इन टीचरों को उसी जोन में आसपास के दूसरे स्कूलों में ट्रांसफर किया जाए। अगर जगह नहीं हुई तो ब्लॉक अथवा जिले में ही रखने की कोशिश की जाएगी।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.