Monday, August 28, 2017

600 करोड़ टर्नओवर वाले MSG प्रोडक्ट्स की सुध लेने वाला फिलहाल कोई नहीं

600 करोड़ रुपये के टर्नओवर वाले एमएसजी प्रोडेक्ट्स की सेल पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। प्रोडेक्ट्स पर गंभीरता से नजर रखने वाला फिलहाल डेरा में कोई नहीं है। डेरा पर आर्थिक संकट भी गहरा गया
है, क्योंकि सरकार और प्रशासन की अोर से डेरा के सभी बैंक अकाउंट सील कर दिए गए हैं। गुरमीत राम रहीम ने डेरा के कारोबार को और ज्यादा सशक्त करने के लिए पूरे हरियाणा में लगभग 600 करोड़ टर्नओवर के एमएसजी प्रोडेक्ट्स भी लांच किए। उन प्रोडेक्ट्स काे निर्मित करने के लिए डेरा मुख्यायल परिसर में ही विभिन्न औद्योगिक इकाइयां भी स्थापित की। इतना ही नहीं इन प्रोडेक्ट्स को तैयार करने और बेचने के लिए लगभग दस हजार लोग भी जुड़े रहे हैं। प्रोडेक्ट्स का संचालन करने वाली सारी टीम स्वयं को सुरक्षित करते हुए अपने मोबाइल नंबरों को स्विचऑफ या नो रिप्लाई किया हुआ है। करीब 150 से ज्यादा प्रोडेक्ट्स को बेचने के लिए डेरा प्रबंधन ने सबसे पहले सिरसा में पांच एमएसजी प्रोडेक्ट्स के शोरूम भी खोले। मैसर्स बीएम ट्रेडर्स को एमएसजी प्रोडेक्ट्स का होलसेल डिस्ट्रीब्यूटर भी नियुक्त किया। हालांकि एमएसजी प्रोडेक्ट्स का संचालन करने का जिम्मा डेरामुखी की ओर से अपने कट्‌टर अनुयायी सी पी अरोड़ा को सौंपा जो सीए भी हैं और गुड़गांव में रहते थे लेकिन एमएसजी प्रोडेक्ट्स लांच करने के बाद सीपी अरोड़ा गुड़गांव से परिवार सहित सिरसा शिफ्ट हो गए। अरोड़ा एमएसजी फिल्मों के संचालन में भी मुख्य भूमिका अदा करने लगे। उन्होंने डेरा परिसर में ही बनी आवासीय कॉलोनी में अपना आवास भी बना लिया। लेकिन उनका भी मोबाइल स्विचऑफ है और एमएसजी प्रोडेक्ट्स डिस्ट्रीब्यूटर का माेबाइल नोरिप्लाई है। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.