Monday, August 28, 2017

छह साल से बिना रजिस्ट्रेशन नंबर के ही चल रहा 'भगवान् का रथ'

साभार: भास्कर समाचार
बाबा राम रहीम के पास लगभग 100 से अधिक लग्जरी मॉडिफाई गाड़ियां है। बाबा के पास होंडा एॉर्डर वी 6 लग्जरी सेडान और हीरो होंडा करिज्मा जैसी कई
गाड़ियां हैं, जिन पर लाखों रुपए खर्च कर इन्हें मॉडिफाई कराया जाता था। पुलिस प्रशासन को हरियाणा में सर्च के दौरान एक करोड़ की मर्सडीज कार मिली है। इस पर अब तक अस्थायी नंबर लगा है।
जानिए, इस गाड़ी से जुड़ी खास बातें:
चंडीगढ़ के एक शख्स के नाम है रजिस्टर: जानकारी के मुताबिक, बाबा गुरमीत राम रहीम इन्हीं लग्जरी गाडियों के काफिले में चलता था। यही नहीं, काले शीशे और काले रंग की एक जैसी गाड़ियों का एक काफिला उसके साथ चलता था। इसके अलावा कई और लग्जरी गाड़ियां भी बाबा के पास हैं। इन्हीं में एक है यह मर्सडीज। इस एक करोड़ की मर्सडीज में अस्थायी नंबर लगा है, जबकि चंडीगढ़ स्थित शो रूम से यह वर्ष 2011 में से निकली थी। इसका रजिस्ट्रेशन चंडीगढ़ के सेक्टर-22 निवासी सीताराम पत्नी राममूर्ति के नाम पर हैं। कुरूक्षेत्र पुलिस ने जिस एजेंसी से यह मर्सडीज खरीदी गई थी, उससे संपर्क कर सेक्टर-22 निवासी सीतारानी और उनके पति राममूर्ति से संपर्क साधा तो ज्ञात हुआ उन्होंने खरीदने से कुछ दिन बाद ही यह कार डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बेच दी थी। वहीं, सवाल यह उठ रहा है कि 6 साल बाद भी इस गाड़ी का रजिस्ट्रेशन क्यों नहीं कराया गया। उधर, डीसी सुमेधा कटारिया के अनुसार, एक अनुयायी ने पूछताछ में बताया कि यह टू सीटर मर्सडीज कार को डेरा प्रमुख ने कुरूक्षेत्र जिले को अपने बर्थ-डे पर भेंट कर दिया था। यह कार पहले चंडीगढ़ से खरीदी, फिर सिरसा से कुरक्षेत्र पहुंची और बाद में इसका इस्तेमाल बाबा के द्वारा बनाई गई फिल्मों में किया गया। बताया जा रहा है कि यह कार पिछले 6 साल में सिर्फ 600 किलोमीटर चली है। बताते हैं बुगाटी वेयरॉन को देखकर मॉडीफाई की गई थी। यह पुरानी होंडा एकार्ड वी-6 लग्जरी सिडान है। इसे भगवान का रथ बनाया गया है।