Saturday, August 19, 2017

डेरा चीफ गुरमीत सिंह पर फैसले के मद्देनजर हाई अलर्ट, सुरक्षा बलों की 35 कंपनियां हरियाणा पहुंची

साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा चीफ गुरमीत सिंह पर फैसले की तारीख नजदीक आने के साथ हरियाणा-पंजाब की सरकारें भी सतर्क हो गई हैं। हरियाणा में भाजपा सरकार ने हाई अलर्ट घोषित किया गया है। पल-पल
की खबर ली जा रही है। हरियाणा को केंद्र सरकार से सुरक्षा बलों की करीब 35 कंपनियां अलॉट हो चुकी हैं। इनके शनिवार शाम तक प्रदेश आने की उम्मीद है। रविवार से संवेदनशील जिलों में तैनाती शुरू कर होगी। इस बीच शुक्रवार को कई जिलों में एसपी और डीसी ने भी संयुक्त मीटिंग करके कानून-व्यवस्था के इंतजामों की समीक्षा की गई। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। इधर, चंडीगढ़ में शुक्रवार को सीएम मनोहर लाल ने भी गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, सीआईडी चीफ, प्रिंसिपल सेक्रेटरी टू सीएम के साथ प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने को हर संभव प्रयास किए जाने चाहिए। उल्लेखनीय है कि बाबा गुरमीत सिंह पर 25 अगस्त को सीबीआई कोर्ट फैसला सुना सकती है। इधर, राज्य के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने बताया कि केंद्र से सुरक्षा बलों की 35 कंपनियां मिल चुकी हैं। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी इंतजाम पुख्ता किए गए हैं। 
हिसार जोन में पुलिस ने हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। जोन में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। जिन इलाकों से होकर डेरा प्रमुख कोर्ट में जाएंगे उन रास्तों पर भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। इसके साथ ही पुलिस ने पंजाब राजस्थान के बार्डर इलाके में आने-जाने वाले वाहनों की कड़ी चेकिंग शुरू कर दी है, ताकि असामाजिक तत्व किसी प्रकार की गड़बड़ी फैला सके। हिसार पुलिस लाइन में हिसार रेंज के आईजी अमिताभ ढिल्लो के निर्देशन में मॉक ड्रिल की गई। इस दौरान पुलिस के जवानों ने उपद्रव की स्थिति से निपटने का अभ्यास किया। भीड़ को खदेड़ने और पथराव की स्थिति से बचाव के तरीके जाने। इसके साथ उपकरणों का भी परीक्षण किया गया। हिसार की एसपी मनीषा चौधरी, हांसी की एसपी प्रतीक्षा गोदारा तथा अन्य पुलिस अधिकारियों ने पुलिस कर्मियों को दिशा निर्देश दिए। इससे पहले डीसी और एसपी ने मीटिंग कर ड्यूटी मजिस्ट्रेटों की तैनाती की। वहीं सिरसा में शुक्रवार को पुलिसकर्मियों ने की रिहर्सल की। इसके अलावा फतेहाबाद, भिवानी और दादरी में भी डीसी और एसपी ने संयुक्त मीटिंग की। पुलिस बल को अलर्ट करते हुए हर स्थिति के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए, ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके। 

Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.