Friday, August 12, 2016

बीएसएनएल संडे को बनाएगा फन-डे: मिलेगी पूरा दिन फ्री कालिंग की सुविधा

बीएसएनएल स्वतंत्रता दिवस पर लैंडलाइन उपभोक्ताओं को हर रविवार निश्शुल्क कॉल की सुविधा उपलब्ध करवाएगा। रविवार को 24 घंटे लैंडलाइन उपभोक्ता किसी भी सेल्युलर कंपनी के नेटवर्क पर फ्री बातचीत का लुत्फ उठा पाएंगे। सामान्य दिनों में यह सेवा रात्रि नौ बजे से सुबह सात बजे तक यह सुविधा उपलब्ध है। हर
रविवार को यह सेवा पूरी तरह निश्शुल्क रहेगी और किसी प्रकार कोई चार्ज बीएसएनएल वसूल नहीं करेगा। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। राज्य में बीएसएनएल के लैंडलाइन उपभोक्ताओं का सबसे बड़ा नेटवर्क है। इस नेटवर्क में कई लाख उपभोक्ता बीएसएनएल की सेवाओं से जुड़े हुए हैं। इन्ही उपभोक्ताओं को बीएसएनएल ने रविवार को खुशनुमा माहौल उपलब्ध करवाने के लिए निशुल्क कॉल करवाने की सुविधा दी है। इस योजना से अकेले सिरसा जिला के 17 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। बीएसएनएल ने लैंडलाइन उपभोक्ताओं के लिए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक और योजन की घोषणा की है। इस योजना के तहत 15 अगस्त से नए कनेक्शन का आवेदन करने पर लैंडलाइन टेलीफोन का किराया 49 रुपये होगा। टेलीफोन लगाए जाने का खर्च भी नहीं वसूला जाएगा। बीएसएनएल की ओर से यह स्कीम 90 दिनों के लिए लागू की गई है। इस योजना के तहत छह माह तक किराया 49 रुपये रहेगा और बाद में इसे जरनल प्लॉन में बदल दिया जाएगा और किराया भी उसी अनुरूप लिया जाएगा। शहरी क्षेत्र में बीएसएनएल 240 रुपये मासिक किराया वसूल रहा है। बीएसएनएल रविवार को ट्रैफिक रूट व्यस्थ रहने का अनुमान लगा कर पहले से ही प्रबंध करने में जुट गया है। रविवार को टैरिफ अधिक होने की स्थिति में उपभोक्ता की कॉल ड्रॉप न हो और उसे गुणवत्ता अधारित कॉल की सुविधा मिले इसको लेकर तकनीकी रूप से पूरी सिस्टम की निगरानी की जा रही है। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.