प्रदेश के 55 लाख उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बिजली वितरण निगमों ने ‘सेंट्रलाइज्ड उपभोक्ता’ सुविधा केंद्र बनाया है। यह केंद्र उपभोक्ताओं की शिकायतों का तुरंत निपटारा करने के उद्देश्य से बनाया गया है। बिजली विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजन गुप्ता के अनुसार उत्तर हरियाणा
बिजली वितरण निगम के अंतर्गत आने वाले सभी उपभोक्ता बिजली संबंधी शिकायत टोल फ्री नंबर 18001801550 पर दर्ज करवा सकते हैं। वहीं दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ताओं के लिए टोलफ्री नंबर 18001804334 जारी किया गया है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। इन नंबरों पर कॉल कर कोई भी उपभोक्ता अपनी शिकायत इंट्रेक्शन वॉयस रिस्पांस सिस्टम (आइवीआरएस) के जरिए दर्ज करवा सकेगा। उपभोक्ता सुविधा केंद्र से शिकायत संबंधित क्षेत्र के कर्मचारियों को सीमित समय अवधि में निवारण के लिए भेज दी जाएंगी। यदि तय समय में संबंधित लाइन के कर्मचारी शिकायत का निपटारा करने में असफल रहते हैं तो शिकायत खुद ही उनके उच्च अधिकारियों के पास चली जाएगी। दर्ज की गई शिकायतों का निपटारा करने की पूरी प्रक्रिया पर उच्च अधिकारियों और निगमों के प्रबंधकों की नजर रहेगी।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: जागरण समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.