Sunday, November 20, 2016

भारत इंग्लैंड दूसरा टेस्ट: कोहली-आश्विन ने भारत को पहुंचाया फ्रंटफुट पर

आॅफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (5/67) की कातिलाना गेंदबाजी और विराट कोहली (56*) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में अपनी स्थित मजबूत कर ली है। टीम इंडिया ने तीसरे दिन स्टंप्स तक दूसरी पारी में 3/98 रन बना लिए थे और उसकी कुल बढ़त 298 रन हो चुकी है।
इंग्लैंड ने पहली पारी में 255 रन बनाए। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। दूसरी पारी में भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (3) आैर लोकेश राहुल (10) जल्दी पैवेलियन लौट गए। इन दोनों को तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपना शिकार बनाया। पहली पारी के शतकवीर चेतेश्वर पुजारा को तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आउट किया। इससे टीम इंडिया का स्कोर 3/40 रन हो गया। चौथे विकेट के लिए विराट आैर रहाणे ने 58 रन की अविजित साझेदारी कर स्थिति को संभाला। 
इससे पहले इंग्लैंड ने सुबह 5/103 रन से आगे खेलना शुरू किया। बीती रात के नाबाद बल्लेबाजों बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने छठे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी निभाई और भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाए रखा। उमेश यादव ने लंच से कुछ देर पहले बेयरस्टो को बाेल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। बेयरस्टो ने 53 रन बनाए। लंच के बाद इंग्लिश पारी को सिमटने में ज्यादा समय नहीं लगा और पूरी टीम 255 रन पर ऑलआउट हो गई। आदिल राशिद 32 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए अश्विन ने 5 विकेट लिए। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.