Wednesday, November 23, 2016

पाकिस्तान ने फिर की गन्दी हरकत, सीजफायर टूटा, भारत के तीन और जवान शहीद, एक का अंग-भंग

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे मच्छल सेक्टर में पाकिस्तानी सेना, जैश व अल-बदर के आतंकियों के संयुक्त बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) के हमले में तीन जवान शहीद हो गए। दो घायल भी हुए हैं। हमलावर एक शहीद जवान का अंग भंग भी कर गए। एक माह के दौरान मच्छल सेक्टर में ही
पाकिस्तानी सेना के बैट दस्ते द्वारा किसी भारतीय सैनिक का अंग भंग करने का यह दूसरा मामला है। बता दें कि 2013 में पाक सेना हेमराज का सिर काट कर ले गई थी। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। रक्षामंत्री मनोहर र्पीकर ने पाक की घिनौनी हरकत पर सख्त जवाबी कार्रवाई करने की सेना को खुली छूट दे दी है। सेना ने भी एलान किया कि शहीद सैनिकों पर पाक की कायरतापूर्ण हरकत का माकूल जवाब दिया जाएगा। भारत-पाक में मौजूदा तनाव के बीच मच्छल की इस घटना के बाद दोनों देशों के रिश्ते और खराब होना तय माना जा रहा है। पाक की इस बर्बरता पर भारत के बेहद तीखे तेवर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि घटना की जानकारी मिलने के तत्काल बाद ही रक्षामंत्री ने सेना को इसका मुंहतोड़ जवाब देने का निर्देश दे दिया। 
सीमा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही पाकिस्तानी फौज की हरकतों से भारत-पाक के बीच उड़ी घटना से पनपा तनाव और गहराता जा रहा है। अभी पिछले हफ्ते ही खुद पाकिस्तान सरकार और सेना ने सीमा पर भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में उसके नौ जवानों के मारे जाने की बात मानते हुए भारत से आधिकारिक विरोध भी दर्ज कराया था। सरकारी सूत्रों का कहना है कि मच्छल की घटना बर्बर ही नहीं, बल्कि बेहद संवेदनशील भी है। इसीलिए इसका बदला चुकता करने की कार्रवाई भारतीय फौज जल्द करेगी।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.