Sunday, May 10, 2015

101 अतिथि अध्यापकों ने मुंडन करवा कर जताया रोष

सीएम सिटी में नियमित करने की मांग को लेकर महापड़ाव डाले अतिथि अध्यापकों ने दूसरे दिन अनूठे ढंग से विरोध दर्ज कराया। धरना स्थल पर बैठे 101 अतिथि अध्यापकों ने सामूहिक मुंडन कराकर सरकार के खिलाफ रोष जाहिर किया। उन्होंने कहा कि यदि सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती तो ठोस कदम उठाने के लिए
मजबूर हो जाएंगे। शनिवार को भीषण गर्मी के बीच भी डटे प्रदेशभर के अतिथि अध्यापकों ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि वे इस बार सरकार के किसी आश्वासन से उठने वाले नहीं हैं। विरोध को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी सजग हो गया। प्रशासन के खुफिया तंत्र ने अतिथि अध्यापकों की गतिविधियों पर नजरे गड़ाए रखी और पल-पल की खबर आलाधिकारियों के माध्यम से सरकार तक पहुंचाते दिखाई दिए। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पुलिस ने सभी ओर से चौकसी बरती। धरना स्थल पर राज्य प्रधान राजेंद्र शास्त्री ने कहा कि अभी तो उनके विरोध की शुरुआत है। सरकार ने उनकी नहीं सुनी तो वे कठोर कदम भी उठा सकते हैं। महिला अतिथि अध्यापकों की संख्या बढ़ती जा रही है। तपती गर्मी में वह अपने बच्चों व परिवार के सदस्यों के साथ महापड़ाव में अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं। महापड़ाव स्थल के आसपास अतिरिक्त पुलिस बल तैनात है जबकि सीएम कैंप ऑफिस तक जाने वाले हर रास्ते पर पुलिस की कई टुकड़ियां मुस्तैद हैं।

साभार: जागरण समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.