Tuesday, June 30, 2015

फिलहाल नहीं बढ़ेगा कंप्यूटर टीचरों का कॉन्ट्रैक्ट

अनुबंध बढ़ाने की मांग कर रहे हरियाणा के कंप्यूटर शिक्षकों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक बार फिर झटका दिया है। बीते दस दिन से मुख्यमंत्री से वार्ता की रट लगाए शिक्षकों को उनसे बातचीत के लिए चंडीगढ़ तो बुला लिया गया, लेकिन अंतिम समय में बैठक टाल दी गई। मुख्यमंत्री के ओएसडी जवाहर यादव ने ही शिक्षकों के साथ बातचीत की। एक घंटे तक चली वार्ता में अनुबंध बढ़ाने पर फैसला नहीं हो पाया। जवाहर यादव ने अंत में
शिक्षकों को मुख्यमंत्री से बातचीत कर समस्या का समाधान निकालने का ही आश्वासन दिया है। शिक्षक पूर्व समझौते के अनुसार मार्च 2016 तक अनुबंध जारी रखने की मांग कर रहे हैं, जबकि सरकार दो टूक मना कर चुकी है। पांच महीने से शिक्षा निदेशालय के बाहर आंदोलनरत कंप्यूटर शिक्षकों ने नई भर्ती में अनुभव आधार पर लाभ लेने से भी मना कर दिया है। नई भर्ती भी सरकार स्थायी के बजाए अनुबंध पर ही करने जा रही है। इसलिए शिक्षक भर्ती में शामिल न होने को लेकर अड़ गए हैं। ओएसडी से वार्ता के बाद शिक्षकों ने आमरण अनशन की चेतावनी दे दी है। कंप्यूटर शिक्षक संघ के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश नैन ने कहा कि सरकार को बच्चों के भविष्य की कोई चिंता नहीं है। नई भर्ती में कम से कम छह महीने का समय लगेगा। इससे बच्चों की पढ़ाई चौपट हो जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सोमवार तक मुख्यमंत्री से बात कर नतीजा निकालने का आश्वासन दिया था। अब उनसे मिलकर जवाब मांगा जाएगा।
साभार: जागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.