Tuesday, January 26, 2016

सर्दी के कारण हरियाणा के स्कूलों 27 से 31 की छुट्टियां अभी स्वीकृत नहीं

हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ के लोगों को हाल-फिलहाल हाड़ कंपा देने वाली ठंड तथा कोहरे से निजात मिलती दिखाई नहीं दे रही है। फरवरी के दूसरे सप्ताह तक कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने 29 जनवरी के आसपास पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी होने के आसार बताए हैं। हरियाणा में कड़ाके की
ठंड के चलते के चलते शिक्षा विभाग सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में अवकाश करना चाह रहा है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं।शिक्षा विभाग की ओर से 31 जनवरी तक स्कूलों में अवकाश करने का प्रस्ताव तैयार कर सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा गया है। शिक्षा विभाग को यह प्रस्ताव स्वीकृत होने की संभावना है, लेकिन अभी तक सरकार ने इसे मंजूरी नहीं प्रदान की है। राज्य के स्कूलों में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह मनाया जाएगा। निजी स्कूल अगले दिन 27 जनवरी को अवकाश करते हैं। प्रदेश भर में पाला पड़ रहा है और सुबह के समय जब बच्चों के स्कूल जाने का वक्त होता है, तब धुंध के चलते आसपास का कुछ भी दिखाई नहीं देता। धुंध की वजह से वाहनों के आपस में भिड़ने का खतरा बना रहता है। दूर दराज के इलाकों से ड्यूटी पर आने वाले शिक्षकों को भी परेशानी होती है। इसलिए बच्चों व शिक्षकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग ने 31 जनवरी तक सरकारी, मान्यता प्राप्त, गैर मान्यता प्राप्त व निजी स्कूलों में अवकाश का प्रस्ताव तैयार किया है। प्रदेश भर में सोमवार को 31 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिए जाने की अफवाह चलती रही। यहां तक कि शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा के हवाले से खबरें चलाई गई, लेकिन शिक्षा विभाग के सेकेंडरी एजुकेशन के एडीशनल डायरेक्टर नंद किशोर ने अभी अवकाश की मंजूरी मिलने से इनकार किया है। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.