Thursday, February 5, 2015

20 लाख की रिश्वत लेते एएसआई दबोचा



नोट: इस पोस्ट को सोशल साइट्स पर शेयर/ ईमेल करने के लिए इस पोस्ट के नीचे दिए गए बटन प्रयोग करें। 
विजिलेंस ने यमुनानगर सीआइए के एक एएसआइ व उसके साथी को बीस लाख रुपये रिश्वत लेते काबू किया है। मंगलवार देर रात लंबे संघर्ष के बाद दोनों को बरवाला स्थित सतलोक आश्रम के करीब से पकड़ा गया और उनसे रिश्वत में ली गई बीस लाख रुपये की नकदी भी बरामद हुई है। अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत में
भेज दिया। इससे पूर्व विजिलेंस टीम और आरोपियों के बीच काफी देर तक चूहे-बिल्ली का खेल चला। कई जगहों पर नकदी लेने के ठिकाने बदलने के बाद बरवाला के सतलोक आश्रम के पास आरोपियों को दबोच लिया गया। एएसआइ अशोक कुमार बबैन (कुरुक्षेत्र) का रहने वाला है, जबकि उसका साथी राजेश दादरी के घसौला गांव का है। विजिलेंस पुलिस अनुसार तोशाम के जैलब गांववासी राजेश ने शिकायत की थी कि यमुनानगर सीआइए में तैनात पुलिसकर्मी एक मामले में फंसाने की धमकी देते हुए 30 लाख रुपये रिश्वत मांग रहा है। मामला बीस लाख में तय हो गया है। नकदी हिसार में दी जानी है। विजिलेंस ने तुरंत एक टीम का गठन कर रात को ही जाल बिछा दिया। डीएफएसओ सुभाष सिहाग को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। शिकायतकर्ता राजेश ने विजिलेंस को बताया कि आरोपी 20 लाख रुपये की रिश्वत को लेने के लिए शहर के एक रेस्तरां में बुला रहे हैं। वहां से बस स्टैंड परिसर के अंदर बुलाया। इस दौरान आरोपियों को कुछ संदेह हुआ। उन्होंने सामने न आते हुए नकदी लेकर राजेश को सतलोक आश्रम के पास पहुंचने को कहा। राजेश ने आरोपी पक्ष में से एक व्यक्ति को नकदी से भरा बैग दिया। इसी दौरान विजिलेंस टीम ने रिश्वत की राशि के साथ आरोपियों को दबोच लिया। 
साभार: जागरण समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.