Sunday, November 29, 2015

स्वास्थ्य मंत्री से झड़प के बाद एसपी संगीता कालिया का तबादला

कैबिनेट मंत्री अनिल विज और महिला आइपीएस अधिकारी संगीता कालिया के बीच अवैध शराब की बिक्री पर हुई तकरार के मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल विज के साथ खड़े नजर आए। करनाल में बैठे-बैठे पूरे मामले की रिपोर्ट हासिल कर चुके मुख्यमंत्री के चंडीगढ़ पहुंचने से पहले ही आइपीएस अधिकारी का
तबादला आदेश जारी हो गया। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। विज ने संगीता को तत्काल प्रभाव से फतेहाबाद के पुलिस अधीक्षक पद से हटाने की मांग की थी। उन्होंने पुलिस महानिदेशक यशपाल सिंघल को लिखी दो पेज की चिट्ठी में अवैध शराब बिक्री के मामले में पूरा कसूर महिला आइपीएस अधिकारी का बताया है। 2010 बैच की संगीता को आइआरबी मानेसर की चतुर्थ बटालियन के कमांडेंट पद पर भेजा गया है। उनके पिता हरियाणा पुलिस में कारपेंटर के पद पर कार्यरत रह चुके हैं। आइआरबी सुनारिया की तृतीय बटालियन के कमांडेंट ओमप्रकाश नरवाल फतेहाबाद के नए एसपी होंगे। रोहतक के एसपी शशांक आनंद को आइआरबी सुनारिया की तृतीय बटालियन के कमांडेंट का अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है। मंत्री और एसपी के बीच का यह विवाद दो दिन से सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। कोई अफसर को तो कोई मंत्री को कसूरवार ठहरा रहा है।संगीता के दलित आइपीएस अधिकारी होने के कारण राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन पीएल पुनिया और सदस्य चौधरी ईश्वर सिंह भी विवाद में कूद गए हैं। ईश्वर सिंह हरियाणा का मामला देखते हैं। पुनिया ने विज को बर्खास्त करने की मांग की है। जवाब में विज ने कहा कि आम लोगों को न्याय के लिए वह कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने फतेहाबाद में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में अवैध शराब की बिक्री से जुड़े एक मामले में जब एसपी संगीता कालिया से जवाब तलब किया तो वह बहस पर उतर आईं। मंत्री ने जब उनसे कहा कि अवैध कारोबार उनके संरक्षण में हो रहा है तो इस पर अफसर ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि सरकार लाइसेंस देती है। बहसबाजी के बीच मंत्री ने अफसर को मीटिंग से गेट-आउट (बाहर जाने को) कहा, जिस पर महिला अफसर ने जवाब दिया कि वह क्यों जाए।  
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.