Monday, February 13, 2017

आश्विन बने सबसे कम टेस्ट मैच में 250 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज, भारत जीत से सात विकेट दूर

ऑफस्पिनर रविचंद्रन अश्विन के सबसे तेज 250 विकेट के वर्ल्ड रिकॉर्ड और चेतेश्वर पुजारा के नाबाद 54 रन के दम पर भारत बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में रविवार को चौथे दिन बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच
गया। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पहली पारी में 388 पर समेटने के बावजूद फॉलोऑन नहीं कराया और अपनी दूसरी पारी खेलने का फैसला किया। भारत ने दूसरी पारी 29 ओवर में चार विकेेट पर 159 रन बनाकर घोषित कर दी। पहली पारी में 299 रन की बढ़त लेने वाली भारतीय टीम ने इस तरह बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 459 रन का लक्ष्य रखा। चौथे दिन स्टंप्स तक बांग्लादेशके तीन बल्लेबाज 103 रन के स्कोर तक पवेलियन लौट गए थे। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। दूसरी पारी में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मुरली विजय सात रन बनाकर आउट हुए। लोकेश राहुल 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दोनों को तस्कीन अहमद ने आउट किया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली (38) और पुजारा ने 67 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला। विराट का विकेट शाकिब ने लिया। अजिंक्य रहाणे (28) भी शाकिब का शिकार बने। भारत ने चायकाल के अपने स्कोर पर (चार विकेट पर 159 रन) पारी घोषित कर दी।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.