Monday, February 27, 2017

डेरा प्रेमी बाप-बेटे का क़त्ल हो सकता है आतंकी साजिश, जालंधर-लुधियाना-खन्ना के काण्ड की स्ट्रेटजी एक जैसी

खुफिया एजेंसियों की मानें तो खन्ना में डेरा प्रेमी बाप-बेटे की हत्या के पीछे कट्टरपंथी आतंकियों का हाथ है। खुद इंटेलिजेंस चीफ गौरव यादव ने बताया कि शुरुआती जांच में आतंकी हमला ही नजर रहा है। क्योंकि, जालंधर में आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा, लुधियाना में हिंदू संगठन के नेता अमित शर्मा हत्याकांड में सभी हमलावरों
की स्ट्रेटजी लगभग एक जैसी ही नजर रही है। मौड़ मंडी ब्लास्ट को भी इससे जोड़ कर देखा जा रहा है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। इन तीनों ही हमलों के दौरान किसी भी जगह मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं किया गया। पुलिस ने जांच के दौरान मोबाइल डंप की जांच की लेकिन कोई सुराग नहीं मिल पाया। इसके अलावा तीनों वारदातों में हमलावरों की उम्र भी एक जैसी ही लग रही है। लुधियाना रेंज के डीआईजी एसके कालिया ने कहा कि जांच के लिए 16 टीमें बना दी गई हैं। 
प्रदेश में 40 दिन में ऐसे तीन हमले हो चुके हैं, जिनकी जांच आतंकी एंगल से की जा रही है। पहली वारदात 16 जनवरी को लुधियाना में हुई थी। यहां श्री हिंदू तख्त के नेता अमित शर्मा का कत्ल कर दिया गया था। 31 जनवरी को मौड़ मंडी में कांग्रेस कैंडिडेट की रैलीमें हुए धमाके में 6 लोग मारे गए थे। 25 फरवरी को डेरा प्रेमी बाप-बेटे का कत्ल कर दिया गया। खुफिया एजेंसियों के अनुसार इन तीनों हमलों के तार एक-दूसरे से जुड़े हैं। खास बात यह है कि मौड़ मंडी में जिस कांग्रेस कैंडिडेट जस्सी की रैली में हमला हुआ वह डेरा मुखी के रिश्तेदार हैं और इसके बाद शनिवार को डेरे के नामचर्चा घर में फायरिंग कर डेरा प्रेमी बाप-बेटे का कत्ल कर दिया गया। 
हिंदू नेताओं और डेरों की बढ़ाई गई सुरक्षापुलिस का मानना है कि अब कट्टरपंथियों का पहला निशाना हिंदू संगठनों के नेता और डेरा प्रेमी हैं, जिसे देखते हुए पुलिस ने हिंदू नेताओं की सुरक्षा का रिव्यू किया है। नाम चर्चा घरों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। इसी के तहत दो हिंदू नेताओं श्री हिंदू तख्त के प्रमुख जगदगुरु पंचानंद गिरीऔर शिवसेना हिंदुस्तान के प्रधान पवन गुप्ता को बुलेट प्रूफ कारें दी जा चुकी हैं। साथ ही, हमले के अगले ही दिन कांग्रेस नेता जस्सी को भी बुलेट प्रूफ गाड़ी दे दी गई थी। 
हमले की जांच के लिए विशेष टीमें बनाई गई हैं। मामले की हर पहलू से तफ्तीश की जा रही है। जो फुटेज मिली है, उसकी भी जांच की जा रही है। जल्द ही हमलावरों की पहचान कर ली जाएगी। - सुरेशअरोड़ा, डीजीपी, पंजाब 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.