Sunday, May 22, 2016

50 रुपए के लिए पीटा नौंवीं का छात्र, बच्चे ने की ख़ुदकुशी, प्राचार्या और शिक्षक पर केस दर्ज

रेवाड़ी के गाँव खालेटा के एक निजी स्कूल की प्रिंसिपल एक शिक्षक ने महज 50 रुपए के लिए 9वीं कक्षा के छात्र की निर्ममता से पिटाई कर दी। पिटाई और अपने उपर लगे इल्जाम से आहत छात्र ने घर जाकर अपनी मां बड़े भाई को इस घटना के बारे में बताया। कुछ देर बाद छात्र ने खेतों में जाकर पेड़ पर फंदा लगा आत्महत्या कर ली।
परिवार के लोगों ने घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। मौके पर पहुंचे खोल थाना पुलिस ने मामले में आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 
प्रिंसिपल के बेटे ने दिया था मोबाइल बनवाने को: गांव खालेटा का रहने वाला छात्र मोहित पुत्र सुंदर लाल गांव के ही आदर्श स्कूल की 9वीं कक्षा में पढ़ता था। करीब एक सप्ताह पहले स्कूल प्रिंसिपल शर्मिला यादव के बेटे ने मोहित को अपना मोबाइल ठीक कराने के लिए दिया था। प्राचार्य के बेटे ने 1 हजार रुपए भी मोहित को दिए थे। मोहित ने मोबाइल ठीक कराकर वापस दे दिया था। शुक्रवार को स्कूल के कुछ बच्चों ने प्राचार्य को बताया कि मोबाइल ठीक होने में 950 रुपए खर्च हुए थे तथा बाकी के 50 रुपए मोहित ने अपने पास रख लिए। प्रिंसिपल शर्मिला यादव स्कूल के ही एक शिक्षक अशोक ने मोहित को बुलाया तथा अन्य विद्यार्थियों के सामने ही उसकी पिटाई की। स्कूल छुट्टी के बाद मोहित अपने घर पहुंचा तथा मां राजबाई बड़े भाई मोहन को प्राचार्य शिक्षक द्वारा की गई मारपीट के बारे में बताया। बच्चे की मां ने कहा कि वे उसके पिता के साथ शनिवार को स्कूल जाकर इस बात की शिकायत करेगी।
खेत में रस्सी ले जाकर कर ली आत्महत्या: मां भाई को आपबीती बताने के बाद पिटाई से आहत छात्र मोहित घर से एक रस्सी लेकर खेतों में पहुंच गया। उसने खेत में ही एक पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। गांव के ही कुछ लोगों ने छात्र को फंदे पर लटके देखा तो परिवार के लोगों को इसकी सूचना दी। सूचना के बाद पहुंचे परिजनों ने छात्र को फंदे से उतारा तथा रात को ही ट्राॅमा सेंटर लेकर आए। जहां डॉक्टरों ने मोहित को मृत घोषित कर दिया। 
प्राचार्य शिक्षक ने किया प्रताड़ित: शनिवार को पुलिस को दिए अपने बयान में मृतक बच्चे के पिता सुंदरलाल ने आरोप लगाया है कि प्रिंसिपल शर्मिला यादव शिक्षक अशोक द्वारा प्रताड़ित करने के कारण ही उसके बेटे ने आत्महत्या की। खोल थाना पुलिस ने दोनों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर लिया है। 
पिता बोला- मैडम ने कहा ऊपर ले जाकर और पीटो: नागरिक अस्पताल में बेटे की मौत के बाद पिता सुंदरलाल के आंसू थम नहीं रहे थे। उसने बताया कि स्कूल में सबकी मौजूदगी में उसके बेटे को पहले बुरी तरह पीटा गया। इसके बाद प्रिंसिपल ने टीचर को कहा था कि ऊपर ले जाकर इसकी और पिटाई करो। गांव के अन्य छात्रों ने भी इस बारे में बताया है। वहीं खोल थाना प्रभारी भीष्म कुमार ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.