Thursday, November 29, 2018

SBI में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

साभार: जागरण समाचार 
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। ये भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएंगी। इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट
https://www.sbi.co.in/careers पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा पदों के अनुसार अलग-अलग हैं।
SBI में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाईएसबीआई ने Specialist Cadre Officer के कुल 47 स्थायी पदों पर आवेदन मंगाए। इसमें सभी पदों की योग्यता अलग-अलग है ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन https://www.sbi.co.in/webfiles/uploads/files/1542020092305_HINDI_ADVT_SCO.pdf पर क्लिक करके देख सकते हैं।
ध्यान रहे कि आवेदन के समय अपना वही ईमेल आईडी दे जिसका आप लगातार इस्तेमाल कर रहे हों क्योंकि पदों से संबंधित सभी तरह का संचार इसी ईमेल आईडी पर होगा। एग्जाम के लिए कॉल लैटर भी ईमेल आईडी पर ही भेजा जाएगा।
ऐसे करें अप्लाई: इन पदों पर आवेदकों को ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा। सबसे पहले एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.sbi.co.in/careers पर जाकर खुद को रजिस्टर कर लें। इसके बाद इंटरनेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड से आवेदन शुल्क जमा करके आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।
आवेदन शुल्क: सामान्य वर्ग के लिए 600 रुपए तथा एससी/ एसटी/ दिव्यांग के लिए 100 रुपए
आवेदन की आखिरी तारीख- 6 दिसंबर 2018