Thursday, November 29, 2018

केजरीवाल को परिवार नियोजन कराना है तो बताएं, डिस्पेंसरी के चक्कर न लगाएं - विज

साभार: जागरण समाचार 
हरियाणा में बार-बार डिस्पेंसरियों का निरीक्षण करने पहुंच रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कड़ा हमला किया है। उन्‍होंने केजरीवाल पर तल्ख और अजीब टिप्पणी की। विज
ने कहा, केजरीवाल को परिवार नियोजन कराना है या उन्हें कोई स्वास्थ्य परेशानी है तो हमें बताएं। उनके घर टीम भेजकर परिवार नियोजन करवा देंगे। इस तरह से वह डिस्पेंसरियों के चक्कर क्यों लगा रहे हैं।
केजरीवाल को परिवार नियोजन कराना है तो बताएं, डिस्पेंसरी के चक्कर न लगाएं : विज
अनिल विज बहादुरगढ़ में 40 करोड़ से बनने वाले सिविल अस्पताल के अतिरिक्त भवन के शिलान्यास के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आम आदमी पार्टी के साथ-साथ कांग्रेस और इनेलो को भी निशाने पर लिया। केजरीवाल का नाम लेकर विज बोले, पता नहीं वह कौन से ग्रह के प्राणी हैं। प्रदेश में आते हैं और डिस्पेंसरी पर जाने की रट लगाते हैं। यदि उन्हें कोई स्वास्थ्य परेशानी है या परिवार नियोजन करवाना है तो उन्हें बताएं।
विज ने कहा कि केजरीवाल के घर पर ही परिवार नियोजन की टीम भेज दी जाएगी। उन्हें इस तरह से प्रदेश की डिस्पेंसरी के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वैसे भी हमें केजरीवाल के किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं। विज ने कहा कि आम आदमी पार्टी तो महज लोगों को बहकाने और उकसाने का काम ही करती है।
कांग्रेस और इनेलो को भी घेरा: उन्होंने कहा, कांग्रेस व इनेलो जैसे दल भी दलदल हो गए हैं। एक में हर कोई सीएम बनना चाहता है और दूसरे में भतीजों ने चाचा की नाक में दम कर रखा है। 10 साल तक केएमपी न बनवाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज इस हाईवे के साथ-साथ पांच की बजाय 10 शहर बसाने का दावा करते हैं। मगर केएमपी क्यों नहीं बनाया इसका जवाब तो उनके पास है नहीं। वैसे भी उनकी सरकार तो सीएलयू और लूटने वाली सरकार थी। नाराज विधायकों के दो-तीन सीएलयू करके उन्हें मना लिया जाता था। 50 साल तक देश पर शासन करने वाली कांग्रेस अब मंदिर-मस्जिद के दर पर जाकर सरकार बनाने की सोच रही है।
विज के लिए मुहल्ला क्लीनिक में बेड बुक, जब चाहें आकर कराएं डिलीवरी - जयहिंद: स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के बयान पर आम आदमी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा,  समूचा हरियाणा जानता है कि विज का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। उनके पेट के हिसाब से तो केजरीवाल को नहीं उन्हें प्रेगनेंसी संबंधी बीमारी है। अब यह भी पता लग गया है कि उन्हें कई तरह की अन्य समस्याएं भी हैं। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के मुहल्ला क्लीनिक में विज के लिए बेड बुक करा दिया है वह जब चाहें वहां भर्ती होकर अपनी डिलीवरी करवा सकते हैं। पार्टी उनके दिमाग के उपचार का खर्च भी वहन करने को तैयार है।