Saturday, August 22, 2015

HTET सेंटर बदलने के मामले पर शिक्षा मंत्री और अफसरों में विरोधाभास

हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटेट) के परीक्षा केंद्रों में बदलाव को लेकर गतिरोध पैदा हो गया है। जहां प्रदेश के शिक्षा मंत्री परीक्षार्थी के गृह जिले में परीक्षा केंद्र देने का एलान कर चुके हैं, वहीं हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अफसरों ने इस बदलाव पर असमर्थता जता दी है। बोर्ड के चेयरमैन टीसी गुप्ता ने कहा कि शिक्षा मंत्री की बात पर विचार किया जा रहा है लेकिन फिलहाल यह मुश्किल है। अगले वर्षो में इस पर विचार किया जा
सकता है। अगर अभी बदलाव किया जाता है तो शिक्षा बोर्ड पर करीब दस करोड़ रुपये का नुकसान होगा। गौरतलब है कि प्रदेश से करीब साढ़े चार लाख परीक्षार्थी 30-31 अगस्त को इस परीक्षा में शामिल होंगे और शिक्षा बोर्ड केंद्र तय करने के साथ रोल नंबर भी जारी कर चुका है। शिक्षा बोर्ड चेयरमैन के अनुसार इस कार्य को करने में तीन माह का समय लगता है, वह केवल एक सप्ताह में करना बिल्कुल भी संभव नहीं है।
एआइपीएमटी की तर्ज पर होगी व्यवस्था: शिक्षा बोर्ड चेयरमैन ने कहा कि परीक्षा का आयोजन एआइपीएमटी की तर्ज पर होगा और उसी तर्ज पर केंद्रों पर चौकसी बरती जाएगी। परीक्षा की पवित्रता भंग नहीं करने दी जाएगी। 
साभार: जागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.