Friday, August 11, 2017

हुड्‌डा खेमे को चुनाव से दूर करने का प्रयास कर रहे तंवर - हुड्‌डा समर्थक विधायकों का बयान

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस में फिलहाल कलह कम होने के आसार नजर नहीं रहे हैं। संगठनात्मक चुनाव में सदस्यता सूचियों को लेकर मचे बवाल के बीच पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा खेमे के 11 विधायकों, कई पूर्व
विधायक और पूर्व मंत्रियों ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के सदस्य मधुसूदन मिस्त्री के समक्ष फिर आपत्तियां दर्ज कराईं। यही लोग इससे पहले चंडीगढ़ में भी मिस्त्री और प्रदेश रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष अपनी आपत्तियां दर्ज करवा चुके थे। मिस्त्री से गुरुवार को मुलाकात के बाद भी हुड्डा समर्थकों को कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक हुड्डा समर्थकों ने आरोप लगाया कि संगठनात्मक चुनाव में बिलकुल पारदर्शिता नहीं बरती जा रही है। बल्कि एक सुनियोजित तरीके से हुड्डा खेमे को अलग-थलग करने की कोशिशें चल रही हैं। विधायकों का आरोप तो यहां तक था कि कांग्रेस इस समय संकट के दौर से गुजर रही है। ऐसे में आपसी गुटबाजी को कम करके एकजुट होने की जरूरत है, लेकिन हाईकमान खुद ही पार्टी में धड़ेबंदी को बढ़ावा दे रही है। विधायकों का कहना था कि चंडीगढ़ में जब उन्होंने शिकायतें दर्ज कराईं थीं, तब मिस्त्री ने निर्देश दिए थे कि सभी जिला निर्वाचन अधिकारी पूरा रिकॉर्ड अपने कब्जे में लें।  
वर्करों की मीटिंग बुलाकर शक्ति परखने की चुनौती: मधुसूदन मिस्त्री को तीन विधायकों ने तो यहां तक सुझाव दिया कि वे चाहें तो जिलों में वर्करों की अलग-अलग मीटिंग बुलवा लें। एक मीटिंग पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ग्रुप की और दूसरी अशोक तंवर ग्रुप की। इसी में पता चल जाएगा कि असल में वर्कर किसके साथ हैं? इस पर जब मिस्त्री का सकारात्मक जवाब नहीं मिला तो झुंझलाहट में विधायकों ने यहां तक कह दिया कि फिर चुनाव कराए जाने की क्या जरूरत है? पदाधिकारियों का मनोनयन ही कर दिया जाए तो बेहतर होगा। 
ये विधायक पहुंचे दिल्ली: नई दिल्ली में केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के सदस्य मधुसूदन मिस्त्री से मिलने वालों में विधायक कुलदीप शर्मा, गीता भुक्कल, शकुंतला खटक, करण दलाल, उदयभान, ललित नागर, आनंद सिंह डांगी, जगबीर मलिक, जयवीर बाल्मीकि, श्रीकृष्ण हुड्डा और जयसिंह दहिया थे। जबकि पूर्व विधायकों में राव नरेंद्र, राव दानसिंह, प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, जलेब सिंह, एच एस चट्ठा, जरनैल सिंह, सुल्तान सिंह, संपत सिंह समेत कई लोग थे। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.