Tuesday, March 24, 2015

गेस्ट टीचर मामला: इस बार लड़ाई आर-पार की, डाला महापङाव

नोट: इस पोस्ट को सोशल साइट्स पर शेयर/ ईमेल करने के लिए इस पोस्ट के नीचे दिए गए बटन प्रयोग करें। 
नियमित करने की मांग को लेकर आंदोलनरत अतिथि अध्यापकों ने सोमवार को यहां सीएम सिटी में महापड़ाव डाल दिया। हजारों शिक्षकों व उनके परिजनों के रैली स्थल पर रुकने से प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं। अतिथि अध्यापकों ने चेतावनी दी है कि अगर एक भी व्यक्ति को जबरन हटाया गया तो वे बिजली, पानी, रोडवेज का चक्का जाम व सरकारी स्कूलों को ताला लगा देंगे। हरियाणा अतिथि
अध्यापक संघ की प्रदेश स्तरीय आक्रोश रैली को सर्व कर्मचारी संघ व कर्मचारी महासंघ ने भी समर्थन दे दिया है। इससे उत्साहित अतिथि अध्यापकों ने भाजपा सरकार को चुनावी वादा याद दिलाया तो साथ ही आंदोलन को तल्ख रूप देते हुए यहीं पर महापड़ाव डालने का निर्णय ले लिया। उन्होंने विभाग व सरकार पर षड्यंत्र के तहत कोर्ट में झूठे आंकड़े पेश कर कोर्ट को भी गुमराह करने का आरोप लगाया। प्रशासन ने मंगलवार को सरकार से मिलवाने का समय दिया है, लेकिन अतिथि अध्यापकों ने वार्ता सफल होने तक बच्चों सहित पंडाल में ही डटे रहने का निर्णय लिया। सेक्टर 12 में आयोजित रैली में संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा शास्त्री ने कहा कि दिल्ली के जंतर मंतर पर 19 फरवरी को लिखित में तत्कालीन भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष रामबिलास शर्मा ने गेस्ट टीचर को पक्का करने का आश्वासन दिया था। भाजपा ने चुनाव घोषणापत्र में वायदा किया था कि सरकार बनते ही सभी 15 हजार गेस्ट टीचरों को एक कलम से नियमित किया जाएगा। साथ ही पिछले नौ सालों का एरियर भी दिया जाएगा, लेकिन सरकार बनते ही भाजपा ने गेस्ट टीचरों को हटाना शुरू कर दिया है।
कर्मचारी संगठनों की चेतावनी: कर्मचारी संगठनों ने रैली में पहुंचकर गेस्ट टीचरों को हटाने की बात का विरोध कर उनके पूर्ण समर्थन का ऐलान किया। कर्मचारी संगठनों के प्रधान मास्टर बलबीर सिंह, धर्मेंद्र ढांडा, कुलभूषण शर्मा, फुलकुमार पेटवाड़, कृष्ण मलिक व प्रदीप सरीन ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि गेस्ट टीचरों को जल्द ही नियमित नहीं किया तो सभी यूनियन मिलकर बिजली, रोडवेज व स्कूलों को बंद करने का काम करेंगे। सरकार जल्द अपना वायदा निभाते हुए गेस्ट टीचरों को नियमित करे। रैली में हरियाणा विद्यालय संघ के राज्य संगठन सचिव मास्टर बलबीर सिंह, राज्य उप प्रधान महीपाल चमरोड़ी, धर्मेंद्र ढांडा, राज्य सचिव जगतार सिंह, सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान ओम प्रकाश सिंहमार, अनिल कुमार, प्रदीप सरीन, कुलभूषण शर्मा व कृष्ण मलिक मौजूद रहे।
साभार: जागरण समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.