Wednesday, March 25, 2015

एसएस बोर्ड का पुनर्गठन: अब होंगी भर्तियां

नोट: इस पोस्ट को सोशल साइट्स पर शेयर/ ईमेल करने के लिए इस पोस्ट के नीचे दिए गए बटन प्रयोग करें। 
हरियाणा में पिछले छह माह से रुकी पड़ी सरकारी भर्तियों का रास्ता अब साफ हो गया है। प्रदेश की मनोहर सरकार ने अपनी पसंद के हरियाणा राज्य कर्मचारी चयन आयोग का गठन कर दिया। कुरुक्षेत्र जिले को प्रतिनिधित्व देते हुए पेहवा के पुराने भाजपा नेता भारत भूषण भारती को आयोग का चेयरमैन बनाया गया है। भारत भूषण भारती आरएसएस के वर्कर हैं और कुरुक्षेत्र से लोकसभा के प्रबल दावेदार थे। पार्टी की राज्य में जब पहचान नहीं थी, तब उन्होंने संगठन के लिए खूब काम किया। राज्य के मुख्य सचिव डीएस ढेसी ने आज एक आदेश जारी कर आयोग के चेयरमैन के साथ-साथ पांच सदस्य भी नियुक्त कर दिए हैं। पंचकूला की नीलम अवस्थी, महेंद्रगढ़ जिले के खटोड निवासी देवेंद्र सिंह, करनाल के अमरनाथ सौदा, यमुनानगर जिले की छछरौली तहसील के गांव खादरी के भोपाल सिंह और जींद जिले के
सफीदो निवासी विजयपाल सिंह को सदस्य बनाया गया है। चेयरमैन और सदस्यों का सदस्यों का कार्यकाल तीन साल रहेगा। चेयरमैन को 68 साल और सदस्यों को 65 साल तक की आयु तक काम करने की छूट रहेगी, बशर्ते उनका तीन साल का कार्यकाल पूरा नहीं हुआ हो। काबिल-ए-गौर है कि राज्य सरकार ने पिछली हुड्डा सरकार द्वारा गठित आयोग भंग कर दिया था, जिस कारण करीब 35 हजार भर्ती प्रक्रिया अधर में लटक गई थी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हाल ही में करीब 80 हजार भर्तियां करने का संकेत दिया है। इनमें से करीब 40 हजार भर्तियां करने का एलान मुख्यमंत्री पहले ही कर चुके हैं।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: जागरण समाचार
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.