Tuesday, December 27, 2016

डिजिधन योजना शुरू: पहले ड्रा में घोषित किए 15000 लकी विजेता

डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई स्कीम के तहत चार श्रेणियों में 15,000 लोगों को विजेता चुना गया है। ये विजेता 9 नवंबर से 21 दिसंबर, 2016 तक डिजिटल लेनदेन करने वाले 8 करोड़ लोगों में से चुने गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए रविवार को दो योजनाओं, लकी ग्राहक
योजना और डिजि धन व्यापार योजना लॉन्च की थी। इसका उद्देश्य मोबाइल बैंकिंग और ई-पेमेंट्स को बढ़ावा देना है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। लकी ड्रॉ के विजेताओं को उनके बैंक की ओर से इनामी राशि जीतने का मैसेज प्राप्त होगा। ऐसे लोगों के खाते में 24 घंटे के भीतर इनामी राशि ट्रांसफर हो जाएगी। इसके अलावा www.digidhanlucky.mygov.in पर लॉग-इन करके भी इनामी राशि का स्टेटस जाना जा सकता है। नेशनल पेमेंट्स कमीशन ऑफ इंडिया नेे सोमवार को यह जानकारी दी गई। इस स्कीम के तहत सरकार चार श्रेणियों में इनामी राशि बांट रही है इनमें यूएसएसडी (100 विजेता), यूपीआई (1500), आधार एनेबल्ड पेमेंट सिस्टम (1,500), रूपे (11,900) शामिल है। देश में कुल 125 करोड़ लोगों में से 75 करोड़ क्रेडिट और डेबिट कार्ड यूजर हैं। इनमें से 45 करोड़ एक्टिव यूजर हैं। लकी ग्राहक योजना रोजाना और डिजि धन व्यापार योजना में साप्ताहिक आधार पर 25 दिसंबर से 14 अप्रैल तक विजेताओं को चुना जाएगा। 14 अप्रैल को मेगा ड्रॉ होगा। इसमें 25 लाख, 50 लाख और 1 करोड़ रुपए के इनाम के विजेताओं की घोषणा की जाएगी। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.