Wednesday, September 7, 2016

US ओपन महिला डबल्स में सानिया-स्ट्रीकोवा की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में

भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने अपना स्वप्निल सफर जारी रखते हुए साल के चौथे व अंतिम ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन के महिला डबल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। टूर्नामेंट के सीनियर वर्ग में सानिया के रूप में एकमात्र भारतीय चुनौती बची है। लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना डबल्स और मिक्स्ड डबल्स
में हारकर बाहर हो चुके हैं। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। सानिया और चेक गणराज्य की उनकी जोड़ीदार बारबारा स्ट्राइकोवा ने अमेरिका की निकोल गिब्स और जापान की नाओ हिबिनो की जोड़ी को 6-4, 7-5 से मात देकर अंतिम आठ का टिकट कटाया। सातवीं वरीय इंडो- चेक जोड़ी का सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए सामना कैरोलिना गार्सिया और क्रिस्टिना मलाडेनोविक की शीर्ष वरीय फ्रांसिसी जोड़ी से होगा। डबल्स में पहले ही बाहर हो चुके बोपन्ना और उनकी जोड़ीदार गैब्रिएला दाब्रोवस्की को क्वार्टर फाइनल में कनाडा के रॉबर्ट फराह और जर्मनी की अन्ना लेना ग्रोएनफील्ड के हाथों 6-1, 2-6, 8-10 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। यह मुकाबला 58 मिनट तक चला। बोपन्ना व गैब्रिएला की जोड़ी ने पहला सेट आसानी से जीत लिया, लेकिन दूसरे में वे अपनी लय खो बैठे। इसके बाद सुपर टाई ब्रेक में भी हार गए। जूनियर लड़कियों के वर्ग में भारत की प्रांजला यदलापल्ली भी आगे बढ़ने में सफल रहीं। प्रांजला ने पोलैंड की विक्टोरिया कुलिक को 2-6, 6-3, 6-2 से पराजित किया। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.