Monday, September 5, 2016

जातिसूचक रागनी के विवाद में घिरी हरियाणवी गायिका सपना ने खाया जहर

हरियाणा की रागिनी गायिका और डांसर सपना चौधरी ने रविवार सुबह जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की। वह नजफगढ़ के एक निजी अस्पताल में आईसीयू में भर्ती हैं। वह काफी समय से जातिसूचक रागिनी गाने को लेकर विवादों में हैं। सपना ने सुसाइड नोट भी लिखा है जिसमें गुड़गांव के सतपाल तंवर नामक
व्यक्ति पर बदनाम करने का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा है 'एक रागिनी गाने पर मेरे खिलाफ साजिशन मुकदमा दर्ज कराया गया, जबकि पहले भी कई गायक उस रागिनी को गा चुके हैं, मैनें माफी भी मांगी। फिर भी मेरे फेसबुक पोस्ट पर गालियां दी जा रही हैं। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। भद्दे-भद्दे कमेंट किए जा रहे हैं। इससे मैं परेशान हूं और जीना नहीं चाहती।' सपना ने सीएम मनोहर लाल खट्टर से इंसाफ की गुहार लगाई है। सपना की मां ने सतपाल के खिलाफ शिकायत दी है। हालांकि नजफगढ़ पुलिस ने सपना के खिलाफ ही आत्महत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया है। वहीं, सतपाल ने आरोपों काे नकारा है और कहा है कि मैंने दलित समाज पर गाई गई गलत रागिनी के कारण मुकदमा दर्ज कराया है। 
जातिसूचक रागिनी पर विवाद: 17 फरवरी को गुड़गांव में एक कार्यक्रम में सपना ने 'जात-पात का सांग बिगड़ग्या' नामक एक रागिनी गाई थी, जिसे लेकर सामाजिक संगठन निगाहें के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवाब सतपाल तंवर ने सपना के खिलाफ गुड़गांव में 14 जुलाई को एससी/एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद से फेसबुक पर सपना के खिलाफ कमेंट हो रहे हैं। उधर, मोर म्यूजिक कंपनी ने सपना का नाता टूट गया है। इन्हीं सब कारणों से सपना तनाव में हैं। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.