Wednesday, July 8, 2015

आईटीआई में ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया फेल: आवेदन का एक और मौका

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया के फेल होने के बाद एक बार फिर विभाग बैकफुट पर आ गया है। विभाग ने छात्रों की सुविधा का हवाला देते हुए दोबारा से पोर्टल खोलने का निर्णय लिया है। अब दोबारा से आवेदन लेने के लिए 15 जुलाई से 17 जुलाई तक आवेदन मांगा गया है। इससे पहले ऑनलाइन काउंसलिंग को छोड़कर विभाग ऑफलाइन दाखिला करने का निर्देश दे चुका है। दरअसल,
पहली बार विभाग ने ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया शुरू की थी, लेकिन पहले दिन से ही दिक्कत दे रही है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन तो जैसे-तैसे पूरा हो गया, लेकिन अब काउंसिलिंग के समय वेबसाइट खुलने को लेकर लगातार समस्या आ रही थी। जिसकी वजह से हॉट ट्रेड में भी दाखिले नहीं हो पा रहे थे। छात्रों की संख्या कम रही। इसको देखते हुए आईटीआई ने दोबारा से ऑनलाइन आवेदन मांगा है। तीन दिनों में ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद छात्रों को आईटीआई च्वाइस और कोर्स का विकल्प भरना होगा। मंगलवार को दूसरी मेरिट के एडमिशन का आखिरी दिन था, लेकिन 80 दाखिला हो पाया। महिला आईटीआई में 44 दाखिले हुए है। ऑनलाइन प्रक्रिया होने के कारण फॉर्म में काफी गलतियाें की वजह से फॉर्म रद्द भी हुए हैं।
साभार: अमर उजाला समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.