Thursday, September 15, 2016

प्रिंसिपल चला रहा था स्कूल वैन, पेड़ से टकराई, आठ बच्चे गम्भीर, प्रिंसिपल गिरफ्तार

गांव रतौली के पास बुधवार सुबह जनता हाई स्कूल की पेड़ से टकराकर पलटने से इसमें सवार आठ बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि 20 से अधिक बच्चों सहित वैन चला रहा स्कूल प्रिंसिपल को मामूली चोटें आई हैं। गंभीर रूप से घायल पांच बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद यमुनानगर के ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया है।
कार्यवाहक एसएचओ प्रदीप राणा ने बताया कि प्रिंसिपल बलजीत सिंह के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार जनता हाईस्कूल की टाटा मैजिक रोजाना सुबह घाड़ क्षेत्र के बच्चों को लेने के लिए जाती है। बुधवार को ड्राइवर के नहीं आने पर प्रिंसिपल बलजीत सिंह खुद वैन लेकर चला। सुबह सात बजे जब यह वैन गांव कंडईवाला, बुड्डी, गढ़ी वीरान, मिर्जापुर, नाईवाला व बजौली के बच्चों को लेकर कस्बे की तरफ आ रही थी तो गांव रतौली के पास वैन सड़क किनारे पेड़ से टकराकर पलट गई। वैन पलटते ही बच्चों ने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया। बच्चों का शोर सुनकर राहगीर गुलाब सिंह मिर्जापुर व सलेमपुर के शौकत ने अन्य लोगों के साथ मिलकर वैन में फंसे हुए बच्चों और बलजीत सिंह को बाहर निकाला। इसके बाद शौकत ने गुलाब सिंह की मदद से अपने टैंपो से सभी घायलों को सीएचसी पहुंचाया। वहां मौजूद डा. लाल चंद ने बच्चों को उपचार दिया।
हादसे से सहमे छोटे बच्चे: टैंपो चालक शौकत व गुलाब ने बताया कि हादसे के समय स्कूल वैन में लगभग 40 बच्चे सवार थे। जब बच्चों को पलटी हुई वैन से निकाला तो लगभग सभी बच्चे बुरी तरह सहमे हुए थे। इस हादसे का बच्चों पर इतना डर बैठा हुआ था कि वो सीएचसी में उपचार तक से डर रहे थे।
जांच अधिकारी एसआइ बलवान सिंह ने बताया कि जनता हाई स्कूल के प्रिंसिपल व संचालक बलजीत सिंह स्वयं इस वैन को चला रहा था। उससे कई बार ड्राइविंग लाइसेंस व वैन के कागज मांगे गए लेकिन उसने पेश नहीं किए। वहीं बलजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.