Saturday, December 10, 2016

अगर मैं नोटबंदी पर बोला तो आ जाएगा 'भूकंप' - राहुल गाँधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को देश का सबसे बड़ा घोटाला साबित करने का दावा करते हुए कहा कि जब लोकसभा में वह इस मुद्दे पर बोलेंगे तो भूकंप आ जाएगा। सरकार को यह मालूम है इसलिए संसद की बहस से प्रधानमंत्री भाग रहे हैं। जबकि भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा कि वह जब
भी बोलते हैं तो खुद कांग्रेस के अंदर ही भूकंप आ जाता है। भाजपा नेता संबित पात्र ने कहा कि विपक्ष सरकार से माफी मांगे। उसने 16 दिन से संसद की कार्य प्रणाली को ठप करके रखा है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। नोटबंदी पर शीत सत्र के संग्राम को खत्म करने के लिए कांग्रेस शुक्रवार को लोकसभा में बहस के लिए तैयार होकर आई थी। राहुल गांधी ने भी इस मुद्दे पर सरकार और प्रधानमंत्री पर वार करने के लिए अपना पूरा भाषण तैयार किया था। लेकिन सत्तापक्ष ने कांग्रेस से अब तक सदन नहीं चलने देने के लिए माफी की जवाबी मांग उठा हंगामा कर लोकसभा की कार्यवाही स्थगित करा दी। जाहिर तौर पर इससे राहुल को सदन में बोलने का मौका नहीं मिला। इसीलिए सदन के बाहर राहुल गांधी ने सरकार और पीएम पर जमकर तीर चलाए। उन्होंने कहा कि अगर लोकसभा में उन्हें बोलने का मौका मिला तो प्रधानमंत्री सदन में बैठ नहीं पाएंगे। वह संसद में नोटबंदी के नाम पर हुए ‘सबसे बड़े घोटाले’ को उजागर करेंगे। सरकार जिस नोटबंदी को ऐतिहासिक बता रही है उसकी बखिया उधेड़ने के लिए उनके पास काफी कुछ सुबूत हैं जिसे वे देश को बताएंगे। सरकार ने बड़े नोट क्यों बंद किए इसकी असली वजह वह सदन को बताएंगे।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभारजागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.