Wednesday, July 1, 2015

अतिथि अध्यापकों को 63 खापों ने दिया समर्थन

रोजगार बचाने के लिए शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा के गृह जिले में महापड़ाव डाले अतिथि शिक्षकों के समर्थन में मंगलवार को प्रदेेेश भर की 63 खाप भी आ गईं। देवीलाल पार्क में खाप चौधरियों ने गेस्ट टीचर्स को समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा कि बुधवार से स्कूलों में तालाबंदी शुरू होगी। वहीं शिक्षकों ने विधायक व मंत्रियों
के निवास का घेराव करने की घोषणा की है। खाप प्रतिनिधियों ने सरकार को चेताया कि उनकी मांग नहीं मानी तो वे गेस्ट टीचर के साथ मिलकर सड़क और रेल मार्ग जाम करने से नहीं चूकेंगे। अतिथि अध्यापकों के महापड़ाव में पहुंचे खाप नेताओं ने कहा कि बात वेतनमान या किसी और चीज की होती तो वे आंदोलन का हिस्सा नहीं बनते, लेकिन यहां प्रदेश के 16,000 परिवारों की रोजी-रोटी पर संकट आ गया है, इसलिए खापों का दायित्व है कि वे आंदोलन को समर्थन दे। चौधरियों ने कहा कि अब खाप आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगी। अतिथि शिक्षकों को समर्थन देने के लिए श्योराण खाप-84, सांगवान खाप-40, मलिक खाप-360, सिवाच खाप, कादियान खाप, अहलावत खाप, कौशिक खाप, जाखड़ खाप, ढिल्लो खाप, पाल खाप-12, सर्व बूरा खाप, रावत खाप, रापड़िया खाप, बिनैन खाप और रोधी खाप सहित 63 खापों ने कोर कमेटी को समर्थन पत्र सौंपा।
जरूरत पड़ी तो सड़क और रेल ट्रैक भी करेंगे जाम: खापों ने कहा, 16 हजार परिवारों पर संकट सहन नहीं
रैली के दौरान दोपहर 2.00 बजे अनशनकारी विजय नरवाल की हालत दूसरी बार बिगड़ गई। विजय अचानक स्टेज के आगे गिर गए, उन्हें एंबुलेंस में अस्पताल ले जाया गया,जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई हैं। रैली में झज्जर जिले से आई गेस्ट टीचर प्रतिभा भी बेहोश हो गईं। उन्हें भी अस्पताल ले जाया गया।
महापड़ाव में गेस्ट टीचरों की कोर कमेटी ने फैसला किया कि 1 जुलाई से स्कूलों का बहिष्कार कर सभी विधायकों-मंत्रियों के निवास का घेराव किया जाएगा। अतिथि शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शास्त्री ने बताया कि वे अब खापों के समर्थन से स्कूल बंद करवाने के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों का घेेराव भी करेंगे। 
साभार: अमर उजाला समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE . Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.