Thursday, March 14, 2019

कुलदीप बिश्‍नाेई को कांग्रेस में पीछे धकेलने की हो रही साजिश, विरोधियों पर साधा निशाना

साभार: जागरण समाचार 
तो कुलदीप बिश्‍नाेई को कांग्रेस में पीछे धकेलने की हो रही साजिश, विरोधियों पर साधा निशानाकांग्रेस के गैर जाट नेता कुलदीप बिश्नोई ने भाजपा
नेताओं के साथ अपनी किसी मुलाकात से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं के साथ मुलाकात की झूठी सूचना उनके विरोधियों ने फैलाई है। वह कांग्रेस में हैं और कांग्रेस में ही रहेंगे। दूसरी ओर, कुलदीप के समर्थकोें का कहना है कि उनको कांग्रेस में पीछे धकेलने के लिए साजिश रची जा रही है अौर इसी के तहत इस तरह की गलत बातें फैलाई जा रही हैं।
कुलदीप बिश्नोई हरियाणा कांग्रेस में अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदारों में शामिल हैैं। उन्हें कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाए जाने की चर्चाएं भी पिछले कई दिनों से चल रही हैैं। कुलदीप आदमपुर से और उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई हांसी से विधायक हैैं। उन्होंने अपने बेटे भव्य बिश्नोई को भी राजनीति में सक्रिय कर रखा है।
कुलदीप बिश्नोई हिसार लोकसभा सीट से कांग्रेस के मजबूत उम्मीदवार हैैं। इसके साथ ही वह चाहते हैैं कि उनके बेटे भव्य को यहां से राजनीति में ब्रेक मिल जाए।
इस दौरान खबरें आई कि कुलदीप बिश्‍नोई भाजपा में भी अपनी और बेटे की बात कर रहे हैैं। उनकी नितिन गडकरी और भाजपा के हरियाणा प्रभारी डाॅ. अनिल जैन से मुलाकात की खबरें सामने आई। इन खबरों के तुरंत बाद तो कुलदीप बिश्नोई के मीडिया प्रभारी ने कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन खबरें छपने के बाद अगले दिन कुलदीप ने ट्वीट के जरिये स्थिति साफ की। उन्होंने कहा, मैैं पत्रकारों और पत्रकारिता का सम्मान करता हूं। मेरी किसी भाजपा नेता से कोई मुलाकात नहीं हुई। ऐसी सूचनाओं से मेरी छवि को ठेस पहुंची है।
दूसरी तरफ भाजपा सूत्रों ने बताया कि कुलदीप के साथ टिकटों पर बात नहीं बनी, जिस कारण उन्हें बाद में स्थिति साफ करनी पड़ी। कुलदीप के मीडिया प्रभारी संजय गौतम का कहना है कि भाजपाइयों से मुलाकात की खबरें उनके विरोधियों का राजनीतिक षड्यंत्र है। उन्होंने कहा, यह कुलदीप बिश्नोई के कांग्रेस में बढ़ते कद को रोकने की साजिश हो सकता है।