Thursday, February 22, 2018

मुख्य सचिव के चेहरे पर मिले चोट के निशान; आम आदमी पार्टी के दो विधायक भेजे जेल

साभार: जागरण समाचार 
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर मुख्य सचिव से मारपीट व र्दुव्‍यवहार के आरोप में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के दो विधायकों को कोर्ट ने जेल भेज दिया। पुलिस ने कोर्ट से विधायक अमानतुल्लाह खां व प्रकाश
जारवाल की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दोनों को गुरुवार तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उधर, दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की मेडिकल जांच में उनके चेहरे पर बुरी तरह से पिटाई करने के जख्म के निशान मिले हैं। चेहरा सूजा हुआ पाया गया, होठ के पास कटने व आंखों के पास चोट के निशान मिले हैं। मेडिकल रिपोर्ट पुलिस के लिए अहम सुबूत है। इसके अलावा पुलिस ने कुछ फुटेज जब्त किए हैं। पुलिस मुख्य सचिव के चालक व सरकारी पीएसओ को पुलिस मुख्य गवाह बनाने पर विचार कर रही है।
काली पट्टियां बांध बैठक में पहुंचे प्रशासनिक सचिव: हरियाणा के तमाम आइएएस अधिकारी दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के समर्थन में खड़े हो गए हैं। मुख्य सचिव डीएस ढेसी के नेतृत्व वाली हरियाणा आइएएस एसोसिएशन ने दिल्ली के मुख्य सचिव के साथ हुई मारपीट की निंदा की। अपना सांकेतिक विरोध जताने के लिए राज्य के तमाम प्रशासनिक सचिव काली पट्टी बांधकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मीटिंग में पहुंचे।