Thursday, February 22, 2018

शिक्षा विभाग को नहीं पता, रिलीव होने के बाद कहां गए 457 शिक्षक, सात दिन में जानकारी देने के आदेश

साभार: भास्कर समाचार
शिक्षा विभाग में पिछले दिनों शिक्षकों के हुए तबादलों के बाद अभी तक 457 शिक्षक रिलीव तो हुए, लेकिन अभी तक उन्होंने जॉइन किया या नहीं, इसका महकमे के मुख्यालय के पास रिकॉर्ड ही नहीं है। यानी विभाग के
रिकॉर्ड के अनुसार ये शिक्षक रिलीव तो हुए लेकिन इसके बाद कहां हैं, इसका कोई अता-पता नहीं है। इसी प्रकार 252 शिक्षक अभी रिलीव ही नहीं हुए। ऐसे में अब विभाग के निदेशक ने सभी डीईओ, डीईईओ, बीईओ, सभी प्रिंसिपल, मुख्याध्यापकों को पत्र जारी कर इसकी जानकारी अपडेट करने के आदेश दिए हैं। आदेशों में कहा गया है कि सात दिन में इसके बारे में एमआईएस पोर्टल पर अपडेट करें। निदेशक राजीव रत्तन का कहना है कि एमआईएस पोर्टल पर सभी जानकारी अपडेट करनी होती है। इससे मालूम रहता है कि कौन कहां है। उक्त शिक्षकों की जानकारी अपडेट नहीं हुई है। इसलिए जल्द से जल्द इसे अपडेट कराने को कहा गया है। 
विभाग की ओर से 7 फरवरी को किए गए थे तबादले: विभाग की ओर से 7 फरवरी को तबादले किए गए थे। इसके बाद एक सप्ताह में इन्हें रिलीव कर ज्वाइनिंग करानी थी। इसकी पूरी जानकारी पोर्टल पर भी देनी थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसे लेकर 13 फरवरी को भी प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को चिट्‌ठी जारी की गई थी, लेकिन 15 दिन का वक्त गुजरने के बावजूद इन शिक्षकों के बारे में मुख्यालय तक कोई भी जानकारी नहीं पहुंची है।