Monday, January 22, 2018

झांसा दरिंदगी मामला: छात्र की 9 और छात्र की 10 जनवरी को हुई थी मौत

साभार: जागरण समाचार
कुरुक्षेत्र जिले के गाँव झांसा से गत 9 जनवरी को लापता हुए छात्र गुलशन की मौत उसी दिन और दरिंदगी की शिकार छात्रा की मौत 10 जनवरी को हुई। यह बात पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उजागर हुई है। पुलिस इस मामले में
झांसा से जींद तक के टावरों के डंप खंगाल रही है। वहीं झांसा से जींद तक की नहरों पर भी सर्च किया जा रहा है।
यह है पोस्टमार्टम रिपोर्ट में: झांसा की 10वीं कक्षा की छात्रा का शव जींद के गांव बुढ़ाखेड़ा के पास 12 जनवरी को सुबह मिला था। इससे 36 घंटे पहले उसकी मौत हो चुकी थी। वहीं छात्र गुलशन का शव 16 जनवरी को कुरुक्षेत्र से 22 किलोमीटर दूर बटहेड़ा हेड से नहर में मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि उसकी मौत एक सप्ताह पहले हो चुकी थी यानी 9 जनवरी को ही उसकी मौत हुई थी। रिपोर्ट में छात्र के शरीर पर नौ जगह निशान पाए गए। उसके साथ दिल्ली की निर्भया जैसी दरिंदगी भी की गई। 
पुलिस के पास इन सवालों का नहीं जवाब: पुलिस इस पर मंथन कर रही है कि दोनों की मौत में कितने समय का अंतर रहा? सवाल यह उठ रहा है कि छात्रा बुढ़ाखेड़ा तक कैसे पहुंची? उसके शरीर पर चोट कैसे लगी? छात्र से छात्रा अलग कैसे हुई? दोनों आखिर किसके हत्थे चढ़े? छात्र को नहर में और छात्रा को नहर की पटरी किनारे डालना कहीं षड्यंत्र तो नहीं था? झांसा का यह मामला अभी तक अनसुलझी पहेली ही बना हुआ है।