Sunday, January 14, 2018

'निर्भया' काण्ड जैसी दरिंदगी कुरुक्षेत्र में: 5 दिन से लापता 10वीं की छात्रा की जींद में दरिंदगी के बाद हत्या

साभार: भास्कर समाचार
जींद के गांव बूढ़ाखेड़ा के समीप रजबाहा नंबर चार की पटरी पर अर्द्धनग्न अवस्था में कुरुक्षेत्र की एक 10वीं की छात्रा का शव बरामद हुआ है। रोहतक पीजीआई में हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार छात्रा की हत्या दरिंदगी के
बाद की गई है। उसके साथ कई युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया हैै। उसके प्राइवेट पार्ट में नुकीली वस्तु भी डाली गई है। पहचान छिपाने के लिए शव क्षत विक्षत करने का भी प्रयास किया गया है। 
पुलिस के अनुसार कुरुक्षेत्र के गांव से पांच दिन पहले यानी नौ जनवरी को घर से ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली 10वीं कक्षा की छात्रा देर रात तक घर नहीं पहुंची। परिजनों ने पुलिस को बेटी के लापता होने की शिकायत दी थी। 10 जनवरी को पुलिस ने युवती के परिजनों की शिकायत पर आईपीसी की धारा 346 के तहत मामला दर्ज किया था। शुक्रवार को शव बुरी हालत में सफीदों के गांव बूढ़ाखेड़ा के समीप रजबाहा नंबर चार की पटरी पर नग्न अवस्था मिला था। पुलिस ने बुढ़ाखेड़ा गांव के सरपंच सुरेश कुमार की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ हत्या, शव को खुर्द बुर्द करने समेत कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मृतका के शरीर पर चोट के काफी निशान हैं। दरिदों ने नाबालिग लड़की के साथ रेप करने के बाद हत्या कर शव को खुर्द बुर्द करने की कोशिश की है। युवती के शरीर के अंदर कुछ नुकीली चीज डाली गई है। यह खुलासा पीजीआई रोहतक फाॅरेंसिक विभाग के अध्यक्ष डाॅ. एस के धतरवाल ने किया है। वहीं, झांसा थाना प्रभारी का कहना है कि जिस दिन छात्रा लापता हुई है उस दिन से एक 12वीं का छात्र भी लापता है। उसके परिजनों से पूछताछ की जा रही है। 
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा-छात्रा के साथ की गई बर्बरता: मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी अरूण कुमार ने दो एसआईटी गठित की हैं। स्पेशल दो टीमों में डीएसपी सफीदों सुनील कुमार व डीएसपी कप्तान सिंह, महिला थाना प्रभारी संतोष देवी व महिला सेल इंचार्ज कमलेश देवी के अलावा अन्य अधिकारी को शामिल किया है। रात को ही सूचना मिलते ही एसएसपी अरूण कुमार, डीएसपी कप्तान सिंह, डीएसपी सफीदों सुनील कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस व सीन आॅफ क्राइम टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए। पुलिस द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि किशोरी के साथ वारदात को अंजाम देकर आरोपियों ने शव को खुर्द बुर्द करने के लिए इसे पीछे से नहर में फेंका है। अब सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि इसे पानी से बाहर किसने निकाला। शव की हालत को देखते हुए लग रहा है कि वारदात कई दिन पुरानी नहीं है। पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर किशोरी की शिनाख्त के प्रयास किए थे। सफीदों के डीएसपी सुनील कुमार ने बताया कि मृतक लड़की के गले में काले डोरे के साथ संत रविदास की एक छोटी मूर्ति थी, वहीं उसके पैर पर भी काला डोरा बंधा हुआ था। इसी के आधार पर सूचना प्रसारित की गई और उसकी पहचान कुरुक्षेत्र जिले के गांव झांसा की रहने वाली के छात्रा रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक कुरुक्षेत्र में परिजनों ने उसकी गुमशुगदगी की शिकायत दर्ज करा रखी है। 

पेट के फटे हैं कई अंग: रोहतक पीजीआई के फारेंसिक विभाग के अध्यक्ष डाॅ. एसके धतरवाल ने बताया कि युवती के शरीर पर चोट के काफी निशान मिले। जांच से लग रहा है कि युवती के साथ कई लोगों ने रेप किया है अौर उसे डुबोकर मारा गया है। युवती के पेट के कई अंग फटे हुए हैं। युवती के नाजुक अंग में किसी नुकीली चीज को डाला गया है। युवती के साथ हैवानियत हुई है, बाकी उन्होंने सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं।