Thursday, January 18, 2018

लगातार नौ सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया द. अफ्रीका में 10वां टेस्ट हारी, सीरीज गंवाई

साभार: भास्कर समाचार
लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज दो मैचों के बाद ही हार गई है। मेजबान टीम ने भारत को दूसरे टेस्ट में 135 रन से हराया। भारतीय टीम पहला टेस्ट 73 रन से
हार गई थी। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत का दक्षिण अफ्रीका में यह 19वां टेस्ट मैच था। भारत ने इनमें से सिर्फ दो मैच जीते हैं, जबकि 10 में उसे हार मिली है। दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दूसरा टेस्ट जीतने के लिए 287 रन का लक्ष्य दिया था। भारत ने जवाब में चौथे दिन तक तीन विकेट पर 28 रन बनाए थे। पांचवें दिन भारत को जीत के लिए 252 और दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट की जरूरत थी। भारत के बल्लेबाजों ने निराश किया। 
चौथे दिन नाबाद रहने वाले पुजारा और पार्थिव पटेल दोनों ही पांचवें दिन के शुरुआती आधे घंटे के खेल में आउट हो गए। पंड्या और अश्विन भी जल्दी चलते बने। 87 रन पर सात विकेट गंवा चुकी टीम के लिए रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी ने 54 रन जोड़े। यह जोड़ी 141 के स्कोर पर टूटी और अगले 10 रन के भीतर पूरी टीम सिमट गई। सीरीज का तीसरा टेस्ट 24 जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा।