Saturday, December 16, 2017

एशेज: गेंदबाजों और कप्तान स्मिथ ने मैच में कराई ऑस्ट्रेलिया की वापसी

साभार: भास्कर समाचार 
इंग्लैंड की टीम डेविड मलान (140) और जॉनी बेयरस्टॉ (119) के शतकों के बावजूद एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 368/4 के मजबूत स्कोर से लडख़ड़ा कर 403 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड ने
आखिरी छह विकेट 35 रन बनाने में गंवा दिए। तेज गेंदबाजों मिचेल स्टार्क ने चार, जोश हेजलवुड ने तीन और पैट कमिंस ने दो विकेट लिए। स्पिनर नाथन लायन को एक सफलता मिली। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन के स्टंप्स तक तीन विकेट खोकर 203 रन बना लिए थे। कप्तान स्टीव स्मिथ 92 और शॉन मार्श सात रन बनाकर क्रीज पर थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम अब भी इंग्लैंड से 200 रन पीछे और उसके सात विकेट शेष हैं। 
मौजूदा सीरीज में इंग्लैंड के लिए पहला शतक लगाने वाले मलान और दूसरे शतकधारी बेयरस्टॉ ने वाका मैदान पर रिकॉर्ड 237 रन की शतकीय साझेदारी की। सुबह इंग्लैंड ने पारी की शुरूआत 305 रन पर चार विकेट से आगे बढ़ाई। मलान 227 गेंदों में 19 चौके और एक छक्का लगाकर 140 रन पर दिन का पहला शिकार बने। उन्हें स्पिनर लायन ने अाउट किया। इसके बाद इंग्लैंड के विकेटों का पतझड़ लग गया। निचले क्रम के तीन बल्लेबाज दहाई अंक तक भी नहीं जा सके। बेयरस्टॉ ने 215 गेंदों की पारी में 18 चौके लगाए। उन्हें स्टार्क ने आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट किया।