Friday, December 8, 2017

गुरमीत के गनमैन ने खोली पूरी पोल-पट्टी; विपसना-हनीप्रीत की बढ़ी मुश्किलें

साभार: जागरण समाचार 
दुष्कर्म मामलों में जेल में बंद गुरमीत राम रहीम सिंह का एक गनमैन हनीप्रीत और विपासना के लिए मुसीबत बना गया है। इस गनमैन ने पुलिस के सामने 17 अगस्त को रची गई पूरी साजिश की पोल खोल दी है। यह
गनमैन इस बैठक का चश्मदीद है और अब सरकारी गवाह बन गया है। 167 गवाहों की सूची में हरियाणा पुलिस का प्रधान सिपाही विकास कुमार भी शामिल है, जोकि 2008 से गुरमीत राम रहीम सिंह की सुरक्षा में तैनात था। वह अक्सर डेरे में ही रहता था। विकास कुमार ने बतौर गवाह पुलिस को बताया है कि 25 अगस्त को सीबीआइ की विशेष अदालत में पेशी से पूर्व 17 अगस्त को डेरे में हनीप्रीत और डॉक्टर आदित्य की अध्यक्षता में बैठक हुई थी, जिसमें डेरा चेयरपर्सन विपासना भी मौजूद थीं। इसके अलावा बैठक में चमकौर सिंह, दिलावर इंसां, महेंद्र, गोबिंद, जसवीर, गोपाल, सुरेंद्र धीमान, गोबी राम, राकेश अरोड़ा, दान सिंह सहित 45 सदस्यीय कमेटी के सभी पदाधिकारी मौजूद थे। 
सुरक्षा बल भी थे निशाने पर: विकास कुमार ने बताया है कि हनी की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया था कि 25 अगस्त तक पंचकूला में लाखों की भीड़ जुटाई जानी है। यदि गुरमीत के खिलाफ फैसला आता है तो संगत द्वारा पंचकूला में दंगे, फसाद, आगजनी करवाई जाएगी। अगर सुरक्षा बल उन्हें रोकने की कोशिश करेंगे तो उन पर भी हमला किया जाएगा।