Saturday, December 9, 2017

कांग्रेसियों ने मुझे सांप, बिच्छू, बंदर, कुत्ता, दलाल, भस्मासुर और रावण तक कहा: 12 नेताओं के नाम गिनाए मोदी ने

साभार: भास्कर समाचार
मध्य गुजरात से दूसरे चरण का प्रचार अभियान शुरू करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर सबसे बड़ा हमला बोला। मणिशंकर अय्यर के नीच कहने के बहाने उन्होंने 4 रैलियों में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, जयराम
रमेश, दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के 12 नेताओं के 15 बयान गिनाए। कहा कि इन लोगों ने उन्हें सांप, बिच्छू, बंदर, पागल कुत्ता, दलाल, मौत का सौदागर, भस्मासुर, रावण, हिटलर, गद्दाफी तक कहा। कांग्रेस ने उन्हें दिन-रात गालियां दी। वे चुप रहे, क्योंकि उनकी प्राथमिकता काम है। उधर, राहुल ने भी इसी इलाके में 5 रैलियां की और उनकी भाषा पर पलटवार किया। 
अय्यर ने 2015 में पाक मेंे कहा था- मोदी को निकालो: अय्यर नवंबर 2015 में पाकिस्तान गए थे। एक चैनल के कार्यक्रम में उनसे पूछा गया-भारत-पाक संबंध सुधारने के लिए क्या करने की जरूरत है?अय्यर बोले-'पहले तो मोदी को निकालो। नहीं तो बात आगे बढ़ने वाली नहीं है।' मोदी को निकालो आईएसआई या किससे कह रहे हैं, इस पर अय्यर ने कहा- 'नहीं-नहीं। मेरा कहना है कि हमें 4 साल और इंतजार करना होगा।' 
पहले चरण के लिए शनिवार को 19 जिलों की 89 सीटों पर वोटिंग होगी। 2012 में पहले चरण में 70.75% वोटिंग हुई थी। भाजपा ने 63 कांग्रेस ने 22 सीटें जीती थीं। शेष 14 जिलों की 93 सीटों के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग होगी। 
हमारे लिए गंदी से गंदी भाषा बोलते हैं मोदीजी - राहुल: 'भाजपा के लोग पूर्व पीएम मनमोहन, मैं या कांग्रेस नेताओं के खिलाफ गंदी से गंदी भाषा इस्तेमाल करते हैं। मोदीजी स्वयं करते हैं। मैं फिर भी कह रहा हूं कि वह हिंदुस्तान के पीएम हैं। पद की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाली भाषा का इस्तेमाल कोई कांग्रेसी नहीं करेगा। मोदी को गुजरात की जनता सरप्राइज देगी।' 
अय्यर क्या मेरी सुपारी देने पाकिस्तान गए थे - मोदी: 'मुझे गाली सुनने की आदत हो गई है। मैं जब प्रधानमंत्री बना था, तब वह (अय्यर) पाक गए थे। वहां कहा था कि जब तक मोदी को रास्ते से नहीं हटाया जाता, तब तक भारत-पाक के संबंध नहीं सुधर सकते। रास्ते से हटाने का क्या मतलब होता है भाई? क्या मोदी की सुपारी देने पाक गए थे? यह बात कांग्रेस ने क्यों दबाई?