Friday, October 13, 2017

SIT के समक्ष पेश नहीं हुई डेरा चेयरपर्सन विपसना; हनीप्रीत से आमने-सामने होनी थी पूछताछ

साभार: जागरण समाचार 
डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपसना को पंचकूला एसआइटी के समक्ष वीरवार को पेश होना था, लेकिन डेरा चेयरपर्सन पंचकूला नहीं गई। दोपहर से पूर्व वह डेरे के अस्पताल में थी। स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए
उसने जाने में मजबूरी जाहिर की बताई गई है। बता दें कि सीबीआइ कोर्ट द्वारा डेरा प्रमुख को दोषी ठहराने के बाद हुए उपद्रव, दंगों की साजिश रचने एवं हनीप्रीत के बारे में पंचकुला एसआइटी को डेरा चेयरपर्सन विपसना व सीनियर वाइस प्रेजिडेंट शोभा से पूछताछ करनी है। आरोपियों के बयानों में कई अहम जानकारियां एसआइटी के पास हैं जिनके बारे में डेरे की दोनों पदाधिकारियों से पूछताछ की जानी है इसीलिए पंचकूला एसआइटी ने उन्हें 12 अक्टूबर को पंचकूला में पूछताछ के लिए बुलाया। इससे पहले भी उन्हें 10 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उसमें भी डेरा चेयरपर्सन शामिल नहीं हुई और बताया कि वह बीमार है और उसने अपना मेडिकल भी भेजा। एसआइटी पंचकूला ने सिरसा के चिकित्सकों की टीम से उसका मेडिकल करवाया था।
हनीप्रीत से आमने-सामने होनी थी पूछताछ: पुलिस सूत्रों के अनुसार एसआइटी रिमांड पर चल रही हनीप्रीत व डेरा चेयरपर्सन को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करना चाहती थी इसलिए आज पंचकुला बुलाया गया था। पुलिस के अनुसार हनीप्रीत कई प्रश्नों के सही उत्तर नहीं दे रही, इसलिए दोनों को आमने-सामने बैठाकर कई जानकारियां हासिल की जा सकती हैं। हालांकि डेरा चेयरपर्सन ने यह भी कहा कि वह बीमार है फिर भी जांच में शामिल होने का प्रयास करेंगी।