Tuesday, October 10, 2017

धोखा खाई प्रेमिका की सूचना पर पाकिस्तानी जैश कमांडर उमर ढेर, BSF कैंप हमले के मास्टरमाइंड पर था 7 लाख का इनाम

जम्मू-कश्मीरके बारामूला में सेना ने सोमवार को एक मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकी और जैश-ए-माेहम्मद के कमांडर उमर खालिद को मार गिराया। वह पिछले हफ्ते बीएसएफ कैम्प पर हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड
था। सुरक्षाबलों को उसके ठिकाने की सूचना उसकी एक प्रेमिका ने ही दी थी। प्रेग्नेंट होने के बाद उमर ने उससे पल्ला झाड़ लिया था। इससे नाराज होकर उसने उमर से बदला लेने की ठानी थी। 
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि बारामूला के लाडोरा में आतंकी छिपे होेने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस, सेना और कश्मीर पुलिस स्पेशल आॅपरेशन ग्रुप ने मिलकर तलाशी अभियान चलाया। इसी बीच, इलाके में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां दागनी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में आतंकी उमर खालिद मारा गया। वह उत्तरी कश्मीर में अक्सर पुलिसकर्मियों को निशाना बनाता था। प्रेमिका के इनपुट पर पहले भी उमर के खिलाफ आॅपरेशन चलाया गया था, लेकिन तब वह बच निकला था। 
रोज 5-6 आतंकी मारे जा रहे - राजनाथ: 
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को तमिलनाडु में कहा है कि भारतीय फौज रोजाना पांच-छह आतंकवादियों को मार रही है। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों को भारत-पाकिस्तान सीमा पर भी सीजफायर का उल्लंघन होने पर मुंहतोड़ जवाब देने को कहा गया है। 
शोपियां में हिजबुल के 3 आतंकी मारे: 
सेना तथा पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवार शाम को शोपियां में 3 हिजबुल आतंकियों को मार गिराया। तीनों आतंकी स्थानीय थे। उनकी पहचान जाहिद, आसिफ तथा इरफान के रूप में हुई है। उनके कब्जे से दो एके 47 राइफल बरामद की गई है। पुलिस ने तीनों के शवों को कब्जे में ले लिया है। 
17 लड़कियों से संबंध थे उमर के: 
पुलिस सूत्रों के मुताबिक उमर के इस इलाके में 17 लड़कियों से संबंध थे। उनमें से एक गर्भवती हो गई। इस बारे में बताने पर उमर ने उससे पल्ला झाड़ लिया। लड़की की बदनामी हुई और उसे पंजाब में गर्भपात करवाना पड़ा। उमर से बदला लेने के लिए वह पुलिस को उसकी मूवमेंट की सूचना देने लगी। आंतकी उमर खालिद पुलिस की मोस्ट वांटेड सूची में था। उस पर सात लाख का इनाम घोषित किया गया था। हाल ही में उसने हंदवाड़ा में एक पुलिसकर्मी और उसके सात साल के बेटे पर हमला किया था। 

बडगाम में पेट्रोलिंग कर रहे जवानों पर आतंकी हमला, कांगड़ा के सूबेदार शहीद: बडगाम के द्रुंग गांव में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के एक जूनियर कमीशंड अधिकारी शहीद हो गए। वे हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के रहने वाले थे। सेना के अनुसार, आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां दागनी शुरू कर दीं। इसमें सूबेदार राजकुमार घायल हो गए थे। गंभीर रूप से घायल सूबेदार ने बाद में दम तोड़ दिया।