Saturday, August 12, 2017

पार्टी का फैसला हो चुका, अब अपना रास्ता चुनने के लिए स्वतंत्र हैं शरद यादव: नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू में बगावत का झंडा उठा रहे वरिष्ठ नेता शरद यादव के साथ सुलह के रास्ते बंद कर दिए हैं। उन्होंने शुक्रवार को स्पष्ट कर दिया कि शरद यादव या तो भाजपा के साथ गठबंधन
स्वीकार कर लें या फिर अपना रास्ता चुन लें। शरद बिहार में महागठबंधन तोड़कर भाजपा के साथ सरकार बनाने का विरोध कर रहे हैं। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। नीतीश ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद कहा, 'शरद यादव जो चाहे वो रास्ता चुन सकते हैं। जहां तक पार्टी की बात है तो वह पहले ही फैसला ले चुकी है। यह फैसला मेरा अकेले का फैसला नहीं था। पार्टी की सहमति से हुआ था। अगर उनकी राय अलग है, तो वह जो चाहे फैसला करें।' बिहार में गठबंधन बदलने के बाद नीतीश का यह पहला दिल्ली दौरा था। एक दिन पहले शरद यादव ने कहा था कि वह अब भी महागठबंधन के साथ हैं। उसे बिहार की 11 करोड़ जनता ने पांच साल के लिए जनादेश दिया था। 
पटना| बिहारमें जेडीयू और बीजेपी की गठबंधन सरकार का विरोध करने वाले जेडीयू सांसद अली अनवर पर पार्टी की गाज गिरी है और उन्हें संसदीय बोर्ड से निलंबित कर दिया गया है। जेडीयू के महासचिव के सी त्यागी ने शुक्रवार को कहा कि सांसद अली अनवर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा, 'अनवर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल हुए थे और इसी कारण पार्टी ने उनपर कार्रवाई की है।' उल्लेखनीय है कि अनवर ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार द्वारा महागठबंधन छोड़ बीजेपी के साथ सरकार बनाने का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि बिहार की जनता ने महागठबंधन की सरकार के लिए वोट दिया था। अनवर ने कहा था कि वह पार्टी फोरम में इस बारे में बात करेंगे। अनवर के साथ ही जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने भी नीतीश के इस कदम का विरोध किया था। कुछ दिन पहले से जेडीयू से ऐसे संकेत मिल रहे थे कि पार्टी बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। 
नई दिल्ली|बिहार केमुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की। उन्होंने शाह के राज्यसभा चुनाव जीतने पर उन्हें बधाई दी। इस दौरान दोनों में कई मुद्दों पर बातचीत हुई। 

Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.