Tuesday, August 15, 2017

बिहार : जदयू में घमासान तेज, रमई राम, अर्जुन राय समेत 21 नेता निलंबित

जदयू ने बगावत पर उतारू शरद यादव के समर्थकों को बाहर का रास्ता दिखाना शुरू कर दिया है। बिहार के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने सोमवार को पूर्व मंत्री रमई राम, पूर्व सांसद अर्जुन राय, पूर्व एमएलसी
विजय वर्मा और पूर्व विधायक राजकिशोर सिन्हा समेत प्रदेश के 21 नेताओं को निलंबित कर दिया। इस बीच शरद को 19 अगस्त को राष्ट्रीय कार्यकारिणी के समक्ष अपना पक्ष रखने के लिए तलब किया गया है। अगर वे बैठक में नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। प्रदेश जदयू के महासचिव अनिल कुमार ने कहा कि जिला इकाइयों ने अनेक नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की थी। इन नेताओं पर 10 से 12 अगस्‍त तक शरद के कार्यक्रमों में शामिल होने का आरोप है। इससे पहले जदयू ने अरुण श्रीवास्तव को राष्ट्रीय महासचिव के पद से बर्खास्त कर दिया था। वहीं राज्यसभा सदस्य अली अनवर को संसदीय दल से निलंबित कर दिया गया जबकि शरद को राज्यसभा में नेता पद से हटा दिया गया। 
शरद को पक्ष रखने के लिए 19 अगस्त को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में किया तलब: जदयू के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव केसी. त्यागी ने कहा कि शरद यादव ने जदयू से बाहर जाने का रास्ता खुद चुना है। हम तो उनको पार्टी से बाहर निकालने की बात सोच भी नहीं सकते हैं। लेकिन खुद ही बाहरी की तरह आचरण करने लगे हैं। हम ऐसी परिस्थिति से बचना चाहते हैं कि उनको निकाला जाए, लेकिन वे पार्टी लाइन से बाहर जाकर एनडीए के खिलाफ बोल रहे हैं। कभी लालू प्रसाद की तारीफ कर रहे हैं तो कभी वे राजद के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। त्यागी ने कहा कि शरद लगातार लालू के साथ हैं। पता चला है कि वे 27 अगस्त को राजद की भाजपा भगाओ रैली में भी शामिल होंगे। दूसरी ओर वे 19 अगस्‍त को होने वाली जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आने से इनकार कर चुके हैं। शरद जदयू में रहते हुए उन शक्तियों का साथ दे रहे हैं, जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार को अस्थिर करना चाहती हैं। उनके इस रवैये को क्या माना जाए? जदयू नीतीश कुमार के नेतृ्त्व में एकजुट है। शरद यादव के साथ कोई विधायक या विधान पार्षद नहीं है। लोकसभा की बात करें तो वहां के भी दोनों सांसद नीतीश कुमार के साथ हैं। राज्यसभा सांसद अनवर अली को छोड़कर शेष सभी सांसद नीतीश के साथ हैं। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.