Thursday, June 22, 2017

जाधव पर पाकिस्तान ने दिया नरमी का संकेत

कुलभूषण जाधव को फांसी देने के मामले में पाकिस्तान के तेवर ढीले पड़े हैं। भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने भरोसा दिया है कि अंतरराष्ट्रीय अदालत का फैसला आने तक जाधव को फांसी नहीं दी
जाएगी। आतंकवाद के आरोप में गिरफ्तार जाधव को पाकिस्तानी सैन्य कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी। पाकिस्तान इस पर अमल करने पर अड़ा हुआ था। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। एक अखबार को दिए साक्षात्कार में बासित ने कहा कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसला आने तक कुलभूषण जाधव की सजा पर अमल नहीं करेगा। चाहे अंतरराष्ट्रीय अदालत का फैसला आने में दो-तीन साल तक का समय क्यों नहीं लग जाए। इसके अलावा फांसी की सजा के खिलाफ सारे अदालती रास्ते बंद होने के बाद भी राष्ट्रपति से माफी मांगने का रास्ता खुला रहेगा। यानी अंतिम समय में पाकिस्तानी राष्ट्रपति जाधव को माफ भी कर सकते हैं। बासित का ताजा बयान पाकिस्तान के अब तक रुख से विपरीत है। अब तक पाकिस्तान दावा करता रहा था कि अंतरराष्ट्रीय अदालत का फैसला उस पर बाध्यकारी नहीं है और वह अपने कानून के तहत जाधव की फांसी की सजा पर अमल करेगा। पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय अदालत में भी इस मामले में दखल नहीं देने के लिए पूरी ताकत लगा थी।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: जागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.