Thursday, June 22, 2017

दर्दनाक: संदिग्ध परिस्थितियों में बड़े भाई ने बर्गर में जहर मिलकर खुद सहित पांच बहन-भाइयों को सुलाया 'मौत की नींद'

पंजाब के कपूरथला शहर के लक्ष्मी नगर मोहल्ला में नाई का काम करने वाले एक युवक ने बर्गर में जहर मिलाकर अपने दो भाइयों, दो बहनों व एक चचेरे भाई को खिला दिया। इसके बाद उसने भी जहर मिला बर्गर खा
लिया। इससे पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि चचेरा भाई गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है। पुलिस ने बर्गर खिलाने वाले बड़े भाई की जेब से एक सुसाइड नोट बरामद किया। पुलिस की प्राथमिक जांच में गरीबी को कारण माना जा रहा है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। बिहार के मधेपुरा जिले के गांव खुर्काचाकर बेली निवासी राज किशोर ठाकुर का परिवार 25 साल से पंजाब में रह रहा है। करीब तीन वर्ष पहले जट्टापुरा मोहल्ला छोड़कर लक्ष्मी नगर स्थित एक सुनियार के घर किराये के एक मकान में आकर रहने लगा था। मंगलवार रात करीब 10 बजे किशोर ठाकुर का बड़ा बेटा अभिमन्यु (21) छह बर्गर लेकर घर पहुंचा और सभी भाई बहनों ने मिल कर बर्गर खाए, लेकिन कुछ समय बाद ही तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई। देखते ही देखते अभिमन्यु, छोटी बहन अनू (17), आशू (15), अनुराग (10) व अर्चना (8) की मौत हो गई, जबकि चचेरा भाई हरीनंद (21) सिविल अस्पताल में उपचाराधीन है। हरीनंद ने पूरा बर्गर नहीं खाया था, जिसकी वजह से उसकी जान बच गई। घटना के समय पिता किशोर ठाकुर रेलवे स्टेशन के पास किसी की शादी में गए हुए थे, जबकि बीमार होने की वजह से बच्चों की मां रीता रानी घर में ही मौजूद थीं। परिजनों के अनुसार अभिमन्यु ने बर्गर की चटनी में जहर मिलाया था, जबकि प्रारंभिक जांच में पुलिस का कहना है कि उसने कीटनाशक दवा बर्गर पर लगाई थी और बाद में बिजली बंद होने पर उसने ग्लास में डालकर खुद समेत चार अन्य भाई बहनों को भी पिला दी।  
सो रहे भाई अविनाश व बहन आरती की बच गई जान: पुलिस ने बताया कि अभिमन्यु कुल सात भाई-बहन है। छोटा भाई अविनाश (12) व बहन आरती (5) रात को सो रही थी, जिस वजह से उन्होंने बर्गर नहीं खाया और बच गए। बहरहाल, बच्चों की मां रीता रानी का कहना है कि घर में इतनी भी गरीबी नहीं है कि उसके बच्चे इतना बड़ा कदम उठा लें, क्योंकि दोनों बाप बेटे अच्छा कमाते थे।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: जागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.