Monday, June 19, 2017

वर्ल्ड हॉकी लीग में भारत ने पाक को 7-1 से रौंदा तो उसी शहर में ICC चैंपियंस ट्रॉफी में पाक से बुरी तरह पिटी क्रिकेट टीम

भारतीय खेलों के लिए सुपर संडे मिला जुला रहा। भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत ने इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज के फाइनल में जापान के काजुमासा साकाई को 21-11, 21-19 से हराकर इतिहास रचा तो इसके बाद
लंदन में भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को 7-1 से पराजित कर अपना परचम लहराया, लेकिन जिस गत विजेता भारतीय क्रिकेट टीम से प्रशंसकों को सबसे ज्यादा उम्मीद थी वही लंदन के ओवल स्टेडियम में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी से 180 रनों से पराजित हो गई। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। अगर हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को छोड़ दें तो भारत की तरफ से कोई भी खिलाड़ी अपनी छाप नहीं छोड़ पाया। पहले पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने ओवल की पाटा पिच पर भारतीय गेंदबाजों को चुन-चुनकर मारा और बाद में उसके गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया। पाकिस्तान ने ओपनर फखर जमां के 114 और अजहर अली के 59 रनों की बदौलत भारत को 339 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन गत विजेता टीम 30.3 ओवर में सिर्फ 158 रनों पर ऑलआउट हो गई। आमिर ने शुरुआती तीन विकेट लेकर ही भारत की हालत खस्ता कर दी थी, लेकिन पांड्या ने 76 रनों की पारी खेलकर कुछ उम्मीद जगाई। हालांकि बाद में वह भी खत्म हो गई।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: जागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.