Friday, May 19, 2017

राम जेठमलानी की जेटली पर की गई टिप्पणियां अपमानजनक : दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी की अरुण जेटली पर की गई कुछ टिप्पणियों को अपमानजनक करार दिया है। ये टिप्पणियां केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली द्वारा दाखिल मानहानि के केस की बहस
के दौरान की गई थीं। जस्टिस मनमनोहन ने इस मसले पर कहा है कि यदि ये टिप्पणी केजरीवाल के कहने पर की गई थीं तो वह खुद कोर्ट में आकर अपनी बात रखें। जेटली के वकीलों ने कोर्ट के सामने ये मसला उठाया था। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। जिसमें कहा गया था कि केजरीवाल बताएं कि ये टिप्पणियां जेठमलानी ने उनके कहने पर की थीं या खुद से। यदि ये केजरीवाल के कहने पर की थीं तो वे मानहानि केस में 10 करोड़ ज्यादा मांगेंगे। अगर जेठमलानी ने खुद की हैं तो ये बार काउंसिल के नियमों का उल्लंघन है। कोर्ट के मुताबिक ये अपमानजनक टिप्पणियां हैं। अगर दुष्कर्म के केस की बहस में इस तरह की टिप्पणियां होने लगीं तो ये एक तरह से पीड़िता के साथ बार-बार दुष्कर्म करना होगा, वो भी कोर्ट में। उन्होंने कहा कि मानहानि का केस लड़ रहे व्यक्ति के सम्मान को और ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए। 
जेठमलानी ने ये टिप्पणियां बुधवार को की थीं। केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के 5 नेताओं के खिलाफ जेटली ने 10 करोड़ का मानहानि केस दाखिल किया है। ये पांच नेता राघव चड्डा, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक वाजपेयी हैं। केजरीवाल ने जेटली पर डीडीसीए के प्रेसिडेंट रहते उसमें आर्थिक घपले का आरोप लगाया था। बुधवार को सुनवाई के दौरान जेठमलानी ने जेटली के लिए अपमानजक शब्द का इस्तेमाल किया था। सुनवाई 45 मिनट चलते के बाद गंभीर बहस के चलते टाल दी गई। अगली सुनवाई 28 और 31 जुलाई को होगी।
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.