Thursday, May 18, 2017

एलएलबी इवनिंग में इस सत्र से भी कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में दाखिले नहीं

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में इस सत्र से एलएलबी इवनिंग में दाखिले नहीं होंगे। एलएलबी इवनिंग को प्रशासन ने इस साल से बंद करने का फैसला ले लिया है। एलएलबी इवनिंग के माध्यम से सरकारी प्राइवेट कर्मचारी नौकरी के
साथ-साथ एलएलबी की पढ़ाई पूरी करते थे। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। बार काउंसिल ऑफ इंडिया के शाम सात बजे के बाद एलएलबी की कक्षाएं लगाने के निर्देश के बाद कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के लॉ विभाग ने इस कोर्स को बंद करने का फैसला किया है। 
शाम सात बजे तक इवनिंग कक्षाएं निपटाना संभव नहीं: केयूके लॉ विभाग के चेयरमैन प्रो. दिलीप ने बताया कि शाम को सात बजे तक लॉ इवनिंग की कक्षाएं निपटाना संभव नहीं है। कर्मियों की छुट्टी 5 बजे होती है। ऐसे में दो घंटे में पूरे सिलेबस को कवर करवाने की योजना नहीं बनाई जा सकती। जिसके चलते स्टाफ काउंसिल की बैठक में पास करने के बाद इवनिंग कोर्स को बंद करने का फैसला लिया है।
उम्र की सीमा निर्धारित करने पर लगी रोक: एलएलबीमें 30 साल के बाद दाखिला देने पर लगी पाबंदी पर भी रोक लग गई है। लॉ विभाग के चेयरमैन प्रो. दिलीप ने बताया कि इस बारे में उन्हें अधिकारिक मेल मिली है, जिसमें उम्र निर्धारित करने के निर्देश पर रोक लग गई है। 
अब सुबह के सत्र में होंगी 180 सीट: अबसे पहले तक केयू के लॉ विभाग में एलएलबी मॉर्निंग में 120 और इवनिंग में 60 सीटें थी। अब लॉ इवनिंग बंद करने के बाद विभाग ने मॉर्निंग लॉ की सीटों को बढ़ाकर 180 कर दिया है। ताकि विद्यार्थियों के लिए सीटों की संख्या कम हो। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: भास्कर समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.