Wednesday, May 17, 2017

ऑपरेशन 'दुर्गा' के तहत रोजाना 1200 युवाओं से पूछताछ, 330 पर हुई कार्रवाई

हरियाणा में एक पखवाड़े तक चलाए गए ऑपरेशन दुर्गा अभियान के तहत हर रोज करीब 1200 युवाओं को रडार पर लिया गया और 330 रोमियो पर नकेल डाली गई। एक पखवाड़े में करीब पांच हजार रोमियों के खिलाफ
कार्रवाई से उत्साहित राज्य पुलिस ने ऑपरेशन दुर्गा आगे भी जारी रखने का निर्णय लिया है। सबसे अधिक रोमियो दिल्ली से सटे गुरुग्राम में पकड़े गए, जबकि दूसरा नंबर हिसार जिले का रहा। सबसे कम रोमियो कैथल जिले में पकड़े गए हैं। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने अभियान की समीक्षा के बाद इसे आगे भी जारी रखने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए हैं। मगर साथ ही पुलिस अधीक्षकों से कहा गया है कि वे ऑपरेशन दुर्गा की आड़ में वाजिब जोड़ों को कतई परेशान नहीं करने दें। यदि किसी जिले में ऐसे केस सामने आए तो संबंधित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाए। ऑपरेशन दुर्गा के तहत हरियाणा में एक पखवाड़े के भीतर करीब 18 हजार युवाओं से पूछताछ की गई है। इनमें से 4936 युवाओं के चालान काटे गए। छह के खिलाफ अन्य आपराधिक मामलों में केस दर्ज हुआ और नौ आरोपियों को पुलिस ने सलाखों के पीछे भेजा। गुरुग्राम में सबसे अधिक 6355 युवाओं से पूछताछ हुई है। हिसार जिले में 2550 और कैथल जिले में सबसे कम 12 से पूछताछ हुई। पुलिस महानिदेशक बीएस संधू का कहना है कि ऑपरेशन दुर्गा के बाद स्कूल-कॉलेजों और सार्वजनिक स्थानों पर बहन-बेटियो और महिलाओं को सुरक्षा का अनुभव हुआ है। 
Post published at www.nareshjangra.blogspot.com
साभार: जागरण समाचार 
For getting Job-alerts and Education News, join our Facebook Group “EMPLOYMENT BULLETIN” by clicking HERE. Please like our Facebook Page HARSAMACHAR for other important updates from each and every field.